Home > मनोरंजन > 21 की उम्र में हुमा कुरैशी के भाई के साथ हुआ था गलत हरकत

21 की उम्र में हुमा कुरैशी के भाई के साथ हुआ था गलत हरकत

 #MeToo कैंपेन के तहत अपने यौन शोषण का दर्द बयां करने वाली महिलाओं के बाद अब बॉलीवुड एक्टर साकिब सलीम ने भी खुद से जुड़ी यौन दुर्व्यवहार की आपबीती सुनाई है. सलमान खान के संग ‘रेस 3’ फिल्म में नजर आए साकिब ने बताया कि उनके साथ भी एक शख्स ने गलत हरकत की थी.

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस हुमा कुरैशी के भाई साकिब ने MeToo लहर को लेकर कहा कि यह लड़ाई किसी जेंडर (पुरुष-स्त्री) विशेष की नहीं बल्कि उनकी है जो कामकाज के दौरान शोषित हुए हैं.  यह पूछे जाने पर कि क्या उसने कभी यौन उत्पीड़न का सामना किया है, साकिब कहते हैं, “हां, मैं नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन जब मैंने एक एक्टर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी- तब मैं केवल 21 साल का था. उस दौरान इंडस्ट्री के एक आदमी ने मेरे पैंट में अपना हाथ डालने की कोशिश की.”  

30 साल के इस एक्टर ने उस पुराने सदमे को याद करते हुए कहा, ‘इस यौन हमले के दौरान मैंने उस शख्स तेजी से झटका दिया और वहां से निकल गया. साकिब ने यह भी स्पष्ट किया कि मैंने उसकी कामुकता नहीं बल्कि उसकी हरकत पर रिएक्शन दिया था. चूंकि मैं 21 साल का था तो डर भी गया था, लेकिन वहां से मैं चला आया

साकिब सलीम ने कहा, ‘मेरा भी एक समलैंगिग (गे) फ्रेंड हैं और वह अब तक का सबसे बढ़िया दोस्त है. लेकिन मैंने आज तक उसकी सेक्सुअल्टी पर सवाल नहीं किया, क्योंकि वह उसका अपना मामला है.’ इस एक्टर ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि हर किसी के साथ इस तरह की घटना अलग-अलग रूप में हुई होगी.

साकिब सलीम ने कहा, ‘मेरा भी एक समलैंगिग (गे) फ्रेंड हैं और वह अब तक का सबसे बढ़िया दोस्त है. लेकिन मैंने आज तक उसकी सेक्सुअल्टी पर सवाल नहीं किया, क्योंकि वह उसका अपना मामला है.’ इस एक्टर ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि हर किसी के साथ इस तरह की घटना अलग-अलग रूप में हुई होगी.

उन्होंने कहा कि महिलाओं को यौन शिकारियों के खिलाफ अधिक दृढ़ता से खड़े हो जाना चाहिए. “मैंने इसका सामना भी किया है. मैं इससे पीड़ित हर लड़की के साथ सहानुभूति व्यक्त कर सकता हूं. साकिब कहते हैं, “इससे मुझे घृणा हुई, इसलिए मुझे पता है कि महिलाएं यह क्यों कर रही हैं ?” उनकी मांग है कि “हर यौन अपराधी को गंभीर तरीके से दंडित किया जाना चाहिए.”  

25 साल पहले सैफ भी हुआ था उत्पीड़न
मी टू की लहर में सैफ अली खान ने भी बताया कि उन्होंने भी कई साल पहले उत्पीड़न का सामना किया था लेकिन वह यौन प्रकृति का नहीं था. सैफ ने कहा, ‘मेरे करियर में मेरा भी उत्पीड़न हुआ है, यह यौन प्रकृति का नहीं था, लेकिन 25 वर्ष पहले मुझे सताया गया था और मैं अब भी उसे लेकर गुस्से में हूं.’

Loading...

Check Also

दीपिका-रणवीर की शादी की फोटोज देख दीवानी हुईं सोनाक्षी सिन्हा, बोलीं- 'अब बस मेरी भी करा दो'

दीपिका-रणवीर की शादी की फोटोज देख दीवानी हुईं सोनाक्षी सिन्हा, बोलीं- ‘अब बस मेरी भी करा दो’

इटली के लेक कोमो में हुई बॉलीवुड के पावरकपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com