2019 Maruti Suzuki Wagon R की बुकिंग शुरू, जानें खासियत…

मारुति सुजुकी अपनी नई Wagon R को भारत में 23 जनवरी, 2019 को लॉन्च करेगी. लॉन्चिंग से पहले ही अब कंपनी ने अपनी इस नई मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. नई Wagon R के लिए देश के किसी भी मारुति डीलरशिप से 11 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुकिंग की जा सकती है. साथ ही ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी इस मॉडल के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.

नई Wagon R ना केवल नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है बल्कि इसमें ढेरों फीचर्स और पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा कंफर्ट भी मिलेगा. नया मॉडल पुराने मॉडल के अनुपात में भी काफी बड़ा है. Maruti Suzuki Wagon R को 1999 में लॉन्च किया गया था. इस साल ये कार प्रोडक्शन का अपना 20वां साल पूरा करेगी. लॉन्च के बाद से आज तक ये कार देश में बेस्ट सेलिंग मॉडल में से एक रही है.

मारुति का कहना है कि करीब 51 प्रतिशत ग्राहकों ने Wagon R को अपनी पहली कार के रूप में लिया है. जबकि करीब 24 प्रतिशत लोगों ने पुरानी Wagon R को बदलकर नई Wagon R को लिया है. नई कार मौजूदा मॉडल की तुलना में 143 mm चौड़ी है, यहां कार का टॉल बॉय डिजाइन बरकरार रहेगा.

कंपनियां भेज रही हैं जरूरी मेल, इग्‍नोर किया तो होगा ये हाल…

नई कार में नया बोल्ड ग्रिल, बड़ा हेडलैम्प और नया वर्टिकल टेललाइट देखने को मिलेगा. नए मॉडल में अपडेटेड केबिन भी देखने को मिलेगा. यहां स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. इस स्मार्टप्ले स्टूडियो की मदद से आप न्यूज सर्फ कर पाएंगे. वेदर अपडेट और होटल्स सर्च कर पाएंगे. फिलहाल ये साफ नहीं है कि इसमें ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट दिया जाएगा या नहींय. या केवल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ही देखने को मिलेगी.

Back to top button