Home > राष्ट्रीय > 2019 के लोकसभा चुनाव होंगे बेहद दिलचस्प: ममता बनर्जी 

2019 के लोकसभा चुनाव होंगे बेहद दिलचस्प: ममता बनर्जी 

ममता बनर्जी 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गैर-कांग्रेसी, गैर-बीजेपी मोर्चा बनाने के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. मंगलवार को उन्होंने कई नेताओं से ताबड़तोड़ मुलाकात की. ममता बनर्जी मंगलवार को संसद पहुंचीं, जहां उन्होंने शिवसेना के सांसद संजय राउत व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सांसद के.कविता से भी मुलाकात की. कविता तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी हैं. यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब विपक्षी पार्टियां और साथ ही सरकार की पूर्व सहयोगी तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए एकजुट हुई हैं. हालांकि, इस मुलाकात का विवरण साझा नहीं किया गया.

नेताओं से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि जब राजनीति से जुड़े लोग मिलेंगे तो जाहिर सी बात है राजनीति की ही बात करेंगे, इसमें छिपाने जैसा कुछ नहीं है. 2019 के लोकसभा चुनाव बेहद दिलचस्प होंगे. ममता बनर्जी ने शरद पवार से संसद परिसर में मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद शरद पवार ने एनडीटीवी से कहा कि विपक्षी पार्टियों की कोई बैठक नहीं हुई है और ममता बनर्जी से अनौपचारिक मुलाक़ात हुई है. वहीं इस मुलाकात से पहले शरद पवार ने कहा था कि उनकी ममता बनर्जी के साथ ना तो कुई मीटिंग है और ना ही डिनर की योजना है. 

ट्विटर पर एक ट्वीट से उड़ा कांग्रेस का मजाक, सुषमा स्वराज ने फिर किया कुछ ऐसा

तणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी चार दिन के दौर पर दिल्ली में हैं. इस दौरान ममता तीसरे मोर्चे के निर्माण की संभावनाओं पर चर्चा करेंगी. फेडरल फ्रंट के अगुवा शरद ने बैठक बुलाई है. ममता टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू से और अरविंद केजरीवाल से भी मिलेंगी. यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद तीसरे मोर्चे की कवायद एक बार फिर तेज़ हो गईं हैं.

गौरतलब है कि भाजपा नीत केन्द्र सरकार की आलोचक ममता ने हाल में 2019 लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी को हराने के लिए बीजेपी रोधी बलों की एकजुटता का आह्वान किया था. यह पूछे जाने पर कि क्या वह यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी से मिलेंगी, ममता ने कहा, ‘‘ वह अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें ठीक होने दीजिए। मैं उन्हें परेशान नहीं करना चाहतीं.’’

Loading...

Check Also

दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती, नेता विरोधी दल रामगोविन्द चौधरी के स्वास्थ्य लाभ के लिए दुआएं जारी

जनपद मऊ l दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती नेता विरोधी दल रामगोविन्द चौधरी के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com