2019 में नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे PM, नहीं टिकेगा महागठबंधन: CM नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए की ही जीत होगी और नरेंद्र मोदी ही पीएम के पद पर बने रहेंगे। नीतीश कुमार ये बातें पटना में लोकसंवाद की बैठक के बाद मीडिया से कहीं।2019 में नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे PM, नहीं टिकेगा महागठबंधन: CM नीतीश

नीतीश कुमार ने एक बार फिर साफ-साफ कहा कि 2019 के चुनाव में लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत होने जा रही है और नरेंद्र मोदी देश के दोबारा पीएम बनेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है और साफ-साफ नजर आ रहा है कि नरेंद्र मोदी का कोई विकल्‍प नहीं है।

तीन तलाक और राममंदिर मुद्दे पर नहीं देंगे भाजपा का साथ

नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी तीन तलाक और राममंदिर के मुद्दे पर अपने स्टैंड पर कायम है। हमने इस मुद्दे पर बीजेपी का विरोध किया है और सिटिजनशिप बिल पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी बात हुई है, वहीं सबरीमाला के मुद्दे पर भी बीजेपी से अलग रुख अपनाते हुए कहा कि देश संविधान के मुताबिक चलेगा। अगर सुप्रीम कोर्ट ने कोई फैसला दिया है तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए।

सीएम नीतीश कुमार ने तीन तलाक और राममंदिर मुद्दे पर कहा कि इन मामलों में शुरू से ही हमारा एजेंडा क्लियर है। ये मुद्दे धर्मविशेष से जुड़े हैं और इसीलिए इन मुद्दों पर आपसी सहमति और कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। जहां तक तीन तलाक का मुद्दा है ये किसी खास धर्म को मानने वाले लोगों की समस्या से जुड़ा है और इसपर बिना लोगों की सहमति के किसी तरह का कानून बनाना सही नहीं।

सीएम ने कहा कि बिहार में सद्भावना का माहौल है, किसी भी राज्य से यहां ज्यादा शांति और अमन चैन है। हमने 13 वर्षों में कभी कोई दंगा नहीं होने दिया। यहां गलती करनेवालों पर कार्रवाई की जाती है। किसी को बख्शा नहीं जाता।

महागठबंधन का कोई भविष्य नहीं है

इसके साथ ही महागठबंधन के मुद्दे पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि महागठबंधन का कोई भविष्य नहीं है। बिहार के लोग काम के आधार पर वोट देंगे। इसके साथ ही राफेल के मुद्दे पर पीएम मोदी सरकार का समर्थन करते हुए कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं है। नीतीश कुमार इस पर जेपीसी की मांग पर भी असहमत दिखे।

नीतीश कुमार ने बिहार में महागठबंधन की जीत की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि जनता मालिक है और वह सब जानती है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने बिहार का पिछला अनुभव देखा है वे उन्हें दोबारा नहीं चुनेंगे, ऐसा उन्हें विश्वास है। उन्होंने कहा कि इसका कोई भविष्य नहीं है।

लोकसभा चुनाव में नतीजे एनडीेए के पक्ष में आयेंगे

लोक संवाद कार्यक्रम के तहत पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की हार जरूर हुई है, लेकिन वोट प्रतिशत में एमपी में बीजेपी आगे है और राजस्थान में महज 0.4 प्रतिशत से कांग्रेस से पीछे रह गई है। उन्होंने कहा कि इससे साफ जाहिर हो रहा है कि आने वाले समय में जब लोकसभा के चुनाव होंगे तो नतीजे एनडीए के पक्ष में आएंगे।

बिहार के विकास के लिए हैं बीजेपी के साथ

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई मुद्दों पर बीजेपी से हमारी अलग राय है जो हमने पहले ही बता दिया है और यह बीजेपी भी जानती है। उन्होंने कहा कि हम बिहार के विकास के लिए साथ आए हैं और एक साथ मिलकर अच्छी सरकार चला रहे हैं, जनता की सेवा कर रहे हैं।

Back to top button