यूपी में बसपा के 200 कार्यकर्ताओं की हुई ‘घर वापसी’

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी ने यूपी के लखनऊ में अपने 200 कार्यकर्ताओं की घर वापसी कराई है। ये कार्यकर्ता वे हैं जिन्हें विधानसभा चुनाव से पहले दूसरी राजनीतिक पार्टियों ने तोड़ लिया था। लगातार हार और विद्रोह का सामना करने के बाद अब बीएसपी में कार्यकर्ताओं के लौटने का सिलसिला इसी के साथ शुरू हो गया है। यूपी में बसपा के 200 कार्यकर्ताओं की हुई 'घर वापसी'

कार्यकर्ताओं की घर वापसी की शुरुआत गुरुवार को हो गई। बीएसपी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज के साथ पार्टी छोड़कर जाने वाले कार्यकर्ता वापस बीएसपी में आ गए हैं। इंद्रजीत सरोज सितंबर 2017 में अपने कार्यकर्ताओं के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। 

इंद्रजीत सरोज बीएसपी के फाउंडर मेंबर रहे हैं। वह पार्टी से चार बार विधायक भी रह चुके हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव  से पहले टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पर आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि मायावती रुपये लेकर टिकट बांटती हैं। इस बयान के बाद उन्हें मायावती ने अगस्त 2017 में पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी में जाने वाले कुछ और कार्यकर्ता बीएसपी के संपर्क में हैं। पार्टी के एक सदस्य ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कई लोग खासकर बीजेपी के कार्यकर्ता उन लोगों के संपर्क में हैं। वे लोग बीएसपी में आना चाहते हैं। उनके लिए जल्द ही ‘घर वापसी’ का एक बड़ा आयोजन किया जाएगा। 

पार्टी ने अपनी लखनऊ इकाई का भी पुनर्गठन किया है। यहां नौ विधानसभा अध्यक्षों में से तीन को हटा दिया है। पार्टी ने सरोजनी नगर, लखनऊ मध्य और लखनऊ उत्तरी के अध्यक्षों को हटाया है। सूत्रों की मानें तो तीन में से दो अध्यक्षों को ऐक्टिव न होने के कारण और एक को बीमार रहने के कारण हटाया गया है। 

Back to top button