20 नवम्बर 2019 का राशिफल

मेष राशिफल—  राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है। सॉफ्टवेयर और आईटी से जुड़े विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। पुराने मित्र से मुलाक़ात हो सकती है। मनोरंजन में समय बितायेंगे। किसी बात को लेकर भावुक हो सकते हैं।राशिफल

वृषभ राशिफल— कड़वी बातें बोलने से बचिये अन्यथा सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं। व्यर्थ की यात्राओं को टालिये। सुनी-सुनाई बातों पर ज्यादा भरोसा न करें। कार्यक्षेत्र में बॉस की बातें चुभेंगी। माता-पिता की बातें अवश्य सुनें। रक्तचाप के रोगियों को अपनी सेहत का ध्यान रखना पड़ेगा।

मिथुन राशिफल— कई दिनों से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। दाम्पत्य जीवन में कुछ मनमुटाव होने की आशंका है। काम का प्रेशर रहेगा लेकिन समय से उसे पूरा कर लेंगे। आज का दिन लाभप्रद रहने वाला है। मेहनत का पूरा परिणाम प्राप्त होगा। नये सम्पर्क लाभकारी सिद्ध होंगे।

कर्क राशिफल— कार्यक्षेत्र में धन-वृद्धि के योग बन रहे हैं। अचानक से किसी विशेष कारण से धन का इन्तजाम करना पड़ सकता है। अपने स्वाभिमान और सम्मान को लेकर के चिन्तित रहेंगे। ननिहाल में कुछ समस्या हो सकती है। अपने जज्बातों में नियन्त्रण रखें।

सिंह राशिफल— पेट के रोगों में वृद्धि हो सकती है। प्रेमीजन आज आपके व्यवहार से रुष्ट हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिये दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में श्रमसाध्य सफलता मिलेगी। ऑफिस का माहौल शान्त रहेगा।

कन्या राशिफल— घर में झगड़े और कलह को टालने का प्रयास करें। धन को लेकर के तनाव में रहेंगे। झूँठी बातें और वायदे करने से बचें। मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। वाहन चलाते वक्त सावधानी रखें।

तुला राशिफल— समस्त मनोकामनायें पूरी होंगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों के परिणाम आपके पक्ष में आ सकते है। किसी बड़ी बिजनेस डील का हिस्सा बन सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को ऊँचे ओहदे में प्रमोशन मिल सकता है। बहुप्रतीक्षित काम शुरू करने के लिये बेहतरीन दिन है।

वृश्चिक राशिफल— कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। यदि धैर्यपूर्वक प्रयत्न करेंगे तो अप्रत्याशित सफलता भी मिल सकती है। पिता के साथ वाद-विवाद की आशंका है। बेहतर होगा की आज लोगों की सुनें ज्यादा और बोलें कम।

धनु राशिफल— आज धर्म-कर्म के प्रति गंभीर रहेंगे। बॉस का व्यवहार थोड़ा डिप्लोमैटिक हो सकता है। विदेश से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग और उच्च गणित के विद्यार्थियों को उल्लेखनीय सफलता मिल सकती है।

मकर राशिफल— किसी अपमान से दुखी हो सकते है। किसी गुप्त राज के खुलने का भय मन में समाया रहेगा। दाम्पत्य जीवन में कलह होने की सम्भावना है। आज चुपचाप होकर के दिन निकालना हितकर होगा। विरोधियों से भिड़ने के बजाय शान्त होकर उनसे निपटने की युक्ति निकालें।

कुम्भ राशिफल— जीवनसाथी के साथ आज बेहतरीन समय बितायेंगे। पुरानी यादें ताजा होंगी। कारोबार के विस्तार की योजना बना सकते हैं। व्यापार में आ रही बाधायें दूर होंगी। व्यापारिक समझौते की बारीकियों पर विचार कर सकते हैं। स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम सा रहने वाला है।

मीन राशिफल— आज गुप्त शत्रुओं का भय रहेगा। अकस्मात् कोई घटना घट सकती है। व्यापार में जोखिम भरे फैसले न लें। नौकरीपेशा लोगों के लिये दिन लाभकारी रहेगा। नयी नौकरी के लिये आवेदन करें सफलता प्राप्ति के प्रबल योग हैं।

Back to top button