प्रधानमंत्री व रामदेव के साथ 2 लाख लोग करेंगे योग, वसुंधरा सरकार ने प्रारम्भ की तैयारियांं

जयपुर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21जून) को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और योग गुरू बाबा रामदेव 2 लाख लोगों के साथ कोटा में योग करेंगे। प्रधानमंत्री की कोटा यात्रा की जानकारी पीएमओ से राज्य सरकार को मिल गई है। एक साथ 2 लाख लोगों के योग कार्यक्रम को राजस्थान इस बार गिनीज बुक आॅफ रिकॉड्र्स में इस कार्यक्रम को शामिल कराएगा।प्रधानमंत्री व रामदेव के साथ 2 लाख लोग करेंगे योग, वसुंधरा सरकार ने प्रारम्भ की तैयारियांं

कोटा के आरएसी ग्राउंड में होने वाले योग कार्यक्रम में राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और राजस्थान से केन्द्र में मंत्री अर्जुन राम मेघवाल,पी.पी.चौधरी,सी.आर.चौधरी,गजेन्द्र सिंह शेखावत और राज्यवद्र्धन सिंह भी शामिल होंगे।

राजस्थान के मुख्य सचिव डी.बी.गुप्ता ने बताया कि विश्व में पहली बार 2 लाख लोग एक साथ योग करेंगे। गुप्ता ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की टीम तैनात की है। वहीं राज्य के खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने खेल विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को कोटा भेजकर योग दिवस पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां देखने को कहा है।

वसुंधरा सरकार ने प्रदेश के सभी मंत्रियों को 21 जून को अपने प्रभार वाले जिलों में जाने के निर्देश दिए है । जिलों के प्रभारी मंत्री 21 जून को जिला प्रशासन की ओर से आयोजित योग शिविर में शामिल होंगे  प्रधानमंत्री की यात्रा और योग दिवस को लेकर मुख्यमंत्री जून के पहले सप्ताह में एक उच्च स्तरीय बैठक लेंगी। मुख्यमंत्री कोटा का दौरा भी करेंगी ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी: भड़काऊ भाषण देने पर सपा के पूर्व सांसद के खिलाफ मामला दर्ज

बरेली जिला पुलिस ने सपा के पूर्व सांसद वीरपाल