19 साल बाद सावन में महासंयोग, जो भी करेगा भगवान शिव का व्रत उसकी चमकेगी किस्मत

- in Mainslide, धर्म

हिन्दू धर्म के अनुसार सावन का महीना सबसे पवित्र होता है इस बार वर्ष 2018 में सावन के महीने की शुरुआत 28 जुलाई से होगी. बताया जा रहा है कि इस बार का सावन का महीना 19 साल बाद ऐसा होगा जो भगवान शिव के व्रत एवं तप करने वालों को कई गुना अधिक फल प्राप्त होगा साथ ही उनकी किस्मत चमकेगी. पंडितो के मुताबिक़ इस बार का सावन का महीना बेहद ही महत्वपूर्ण है.19 साल बाद सावन में महासंयोग, जो भी करेगा भगवान शिव का व्रत उसकी चमकेगी किस्मत

कहा जा रहा है कि ज्येष्ठ अधिकमास के बाद सावन पूरे 30 दिन का रहने वाला है. सबसे ख़ास बात यह है कि यह संयोग पूरे 19 साल बाद पड़ रहा है. पंचांगों की तिथि गणना के मुताबिक इस बार सावन माह में दूज दो दिन रहेगी जो कृष्ण पक्ष में दूज 29 और 30 जुलाई दोनों ही दिन रहेगी. सावन माह का पहला सोमवार 30 जुलाई को आएगा इसके बाद आखिरी सोमवार 20 अगस्त को रहेगा.

सावन महीने के हर सोमवार को भगवान की ख़ास तरीके से पूजा की जाती है. कहा जाता है कि सावन का महीना भगवान शिव का सबसे अधिक प्रिय है. इस महीने में मांगी गई हर मुराद पूरी होती है. अगर आप सावन के महीने में सोमवार के दिन शिव मूर्ति के साथ भस्म रखते हैं तो शिव कृपा मिलेगी.

इसके अलावा अगर आप सावन के सोमवार को गंगाजल लाकर घर की किचन में रखते हैं तो घर में सम्पन्नता बढ़ेगी और तरक्की व सफलता मिलती है. सावन के महीने में भगवान शिव को केसर, दूध, चीनी शक़्कर, घी, चन्दन, शहद, भांग, चढ़ाये. भगवन शिव को यह सारी चीजें अधिक प्रिय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ऐसे भारत से भागा था विजय माल्या: CBI ने किया खुलासा..

  सूत्रों ने कहा कि पहले सर्कुलर में