19 करोड़ डॉलर में बिकी मशहूर टाइम मैगजीन, जानिए किसने खरीदा

मीडिया कंपनी मेरेडिथ कॉर्प ने 19 करोड़ डॉलर में सेल्सफोर्स को ‘टाइम मैगजीन’ में बेच दी है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक यह पत्रिका सेल्सफोर्स के चार सह-संस्थापकों में एक मार्क बेनीऑफ को 19 करोड़ डॉलर में बेची गई है। सेल्सफोर्स ‘क्लाउड कंप्यूटिंग’ की दिग्गज कंपनी है।

मेरेडिथ कॉर्पोरेशन ने बताया कि टाइम मैगज़ीन का सौदा 190 मिलियन डॉलर में हुआ है। इसे बेनॉफ दंपति को बेचा जा रहा है। बेनॉफ क्लाउड कंप्यूटिंग की अगुवा कंपनी सेल्फफोर्स के को-फाउंडर हैं। मेरेडिथ की घोषणा में कहा गया कि बेनॉफ दंपति टाइम मैगज़ीन के रोजाना के पत्रकारिता संबंधी कार्यों और फैसलों में शामिल नहीं रहेंगे। ये फैसले टाइम की मौजूदा एक्ज़ीक्यूटिव लीडरशिप ही लेगी।

मेरेडिथ के प्रेसीडेंट और सीईओ टॉम हार्टी ने कहा, “हम टाइम ब्रैंड के लिए मार्क और लाइनी बेनॉफ जैसे खरीददारों को पाकर काफी खुश हैं। पिछले 90 सालों में टाइम सबसे अहम घटनाओं और सबसे असरदार कहानियों का साक्षी रहा है, जिन्होंने वैश्विक संवाद को आकार दिया।”

सेल्सफोर्स ‘क्लाउड कंप्यूटिंग’ की दिग्गज कंपनी है। ‘पीपल’ और ‘बेटर होम्स एंड गार्डन्स’ जैसी पत्रिकाओं का प्रकाशन करने वाली मेरेडिथ ने आठ महीने पहले ‘टाइम इन्क’ की चार पत्रिकाओं को मार्च में बेचने की पेशकश की थी। ‘टाइम’ के बाद अब बची हुई तीन पत्रिकाओं फॉर्च्यून, मनी और स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड की बिक्री की बिक्री के संबंध में बातचीत जारी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *