18 साल के लड़के ने बनाई है ऐसी ‘ब्रा’ जिसकी खूबी जानकर दंग रह जाएंगे…

न्यूज़ डेस्क: 18 साल की उम्र में स्मार्ट ब्रा बनाकर दुनिया के सामने माँ से प्यार का एक अनोखा उदहारण पेश किया है. मेक्सिको के एक टीनएजर ने. 18 साल के जूलियन रिओस कैंटू ने ग्लोबल स्टूडेंट एन्टर्प्रिनियर अवॉर्ड जीता है. इस लड़के ने एक ऐसी ब्रा बनाई है जिसकी मदद से ब्रेस्ट कैंसर का पता शुरुआत में ही लगाया जा सकता है.18 साल के लड़के ने बनाई है ऐसी ‘ब्रा’ जिसकी खूबी जानकर दंग रह जाएंगे...

इस ब्रा को हफ्ते में सिर्फ 1 घंटे पहनना होगा. इस स्मार्ट ब्रा का नाम ईवा रखा गया है.जूलियन जब 13 साल के थे तो उनकी मां को ब्रेस्ट कैंसर हो गया. एक चावल के दाने बराबर ट्यूमर 6 महीने में ही गोल्फ बॉल के साइज का हो गया और जूलियन की मां के दोनों ब्रेस्ट निकाल दिए गए. जूलियन की मां की जान जाते-जाते बची और इस कारण ही जूलियन को लगा कि उन्हें इस बीमारी के लिए करना चाहिए.

कैसे काम करता है यह ब्रा:

जूलियन और उसके तीन दोस्तों द्वारा बनाई गई ये ब्रा सेंसर का इस्तेमाल करती है और इससे ब्रेस्ट का टेक्सचर, कलर और टेम्प्रेचर नापा जाता है. अगर कोई भी अनियमितता दिखती है तो इसके बारे में यूजर को अलर्ट कर दिया जाता है. ये स्मार्ट ब्रा स्मार्टफोन एप के जरिए यूजर को अलर्ट करती है. इस ब्रा में 200 सेंसर लगे हैं जो इस बीमारी का पता लगाने में असरदार होंगे.

यदि किन्नरों से ये चीजें मांगने में हो जाते हैं कामयाब, तो जिंदगी में भी हो जाएंगे कामयाब

रिलेटेड न्यूज़:
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का भतीजा गिरफ्तार… | DBN
आज बंद रहेंगी दवा दुकानें, सिर्फ इन जगहों पर मिलेगी दवाइयां… | DBN
शत्रुध्न सिन्हा के पक्ष में बीजेपी का दिग्गज नेता हुआ खड़ा, कर डाली बड़ी मांग बढ़ेगी मोदी की मुश्किल… | DBN
फेल या नंबर कम वालों के लिए आनंद किशोर ने कर दिया बड़ा ऐलान… | DBN
Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com