VIDEO: 170 साल बाद खुदाई के खजाने की खोज मिला तहखाना और तिजोरी, खोलते ही उड़े लोगो के होश

- in ज़रा-हटके, वायरल

दोस्तों आप तो जानते हैं कि ये दुनिया रहस्यों से भरी हुई है, हर दिन कोई न कोई रहस्य सामने आ ही जाता है. दोस्तों भारत एक ऐसा देश है जहाँ प्राचीन काल से देवी-देवताओ की काफी मान्यता रही है राजा-महाराजा के समय से यहाँ पर देवी-देवताओ की पूजा की जाती. है इसके अलावा यहाँ पर ऐसे बहुत से रहस्य है जिन्हें आजतक कोई नही सुलझा पाया है.

170 साल बाद खुदाई के खजाने की खोज मिला तहखाना और तिजोरी, खोलते ही उड़े लोगो के होशआपकी जानकारी के लिए बता दें कि समय-समय पर यहाँ अनेक ऐसे भी चमत्कार देखने को मिले है जिन्होंने हर किसी को हैरान कर दिया है. हजारो सालो पुराने आभूषण या फिर बहुत पुरानी मूर्तियों के मिलने पर वैज्ञानिक भी दंग रहे जाते है वैसे हमारी धरती चमत्कारों की धरती है यहाँ रोजाना हर राज्य में नए-नए चमत्कार देखने को मिलते है. कुछ तो इनमे से ऐसे भी चमत्कार होते है जिनपर यकीन करना बहुत मुश्किल हो जाता है.

अधिकतर चमत्कार देवी-देवताओं की स्थानीय जगहों पर देखे गए है. ये चमत्कार ब्रह्मा मंदिर में हुआ है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मंदिर को करोड़ों रूपये खर्च कर अहमदाबाद के अक्षरधाम मंदिर की तर्ज पर बनाया जा रहा है. करीब एक साल पहले सोशल मीडिया में इसे लेकर काफी चर्चा हो रही थी. जब इसमें एक गुप्त तहखाना मिला था. हालांकि इस तहखाने में एक खाली तिजोरी ही निकली थी.

भारी खजाना मिलने की उम्मीद !

लेकिन इसे लेकर लोगो ने कई तरह के दावे भी किये थे. बता दें कि 2016 फरवरी माह में पुष्कर के वेणुगोपाल मंदिर में 170 साल पुराना तहखाना को खोला गया था. इसके साथ ही मंदिर प्रबंधकों व नगर वासियों को तहखाने में मंदिर का छिपे हुआ भारी खजाना मिलने की उम्मीद थी. बड़ी मशक्कत से एक भारी भरकम तिजोरी (लोहे का बक्सा) तहखाने से निकाली गई थी. सभी को इस तिजोरी में भारी खजाना मिलने की उम्मीद थी पर अफ़सोस की वह खाली निकली.

लोगो की उमीदें टूट गयी, तहख़ाने और दबी हुई जगह पर सोना मिलने या अकूत धन दौलत मिलने के क़िस्से जाग ज़ाहिर होते रहते हैं लेकिन ये ज़रूरी नहीं कि हर बार और हर जगह हाई दौलत दबी हो या उसके दबे होने की ख़बरें आएँ, कुछ कुछ जगह ऐसा होना स्वाभाविक है पर अधिकतर जगह ये सब झूठ ही निकलता है.

 
Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अब कचरे के बदले मिलेगा कैश वो भी बिलकुल नगद, जाने कैसे ?

अगर आप भी वेस्ट सामान को कचरे में