17वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन भी सांसदों के शपथ लेने का सिलसिला जारी….

17वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन भी नव निर्वाचित सांसदों के शपथ लेने का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान कई बार माहौल बदला-बदला नजर आया। माहौल उस वक्‍त ज्‍यादा गर्म हो गया जब सपा सांसद (Samajwadi Party’s MP) शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने शपथ लेने के बाद कहा कि जहां तक वंदे मातरम का सवाल है, यह इस्‍लाम के खिलाफ है, हम यह नहीं बोल सकते हैं।

Loading...

हैदराबाद से एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM MP from Hyderabad Asaduddin Owaisi) जब शपथ लेने जा रहे थे तो उस दौरान भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लग रहे थे। शपथ लेने के बाद उन्‍होंने कहा कि यह अच्‍छा है लेकिन उम्‍मीद है कि वे मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौतों को भी याद रखेंगे। ओवैसी ने शपथ ग्रहण के बाद जय भीम, तकबीर, अल्‍ला हू अकबर, जय हिंद का नारा भी लगाया।

मथुरा में भाजपा के टिकट पर निर्वाचित होकर आईं सांसद हेमा मालिनी ने शपथ लेने के बाद राधे राधे, कृष्‍णम वंद, जगत गुरू का उच्‍चारण किया। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने भी शपथ ली। आप के भगवंत मान, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबी में शपथ ली। साध्‍वी प्रज्ञा ने संस्कृत में शपथ ली और शपथ के बाद उन्होंने भारत माता की जय का नारा भी लगाया।

अभिनय की दुनिया से सियासत में कदम रखने वाले सन्‍नी दयोल (Sunny Deol) ने भी शपथ ली। सन्नी देओल ने अंग्रेजी में शपथ ली। वह जींस शर्ट और ब्लेजर में संसद पहुंचे थे। भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने शपथ ग्रहण के बाद भारत माता की जय का नारा बुलंद किया। वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने शपथ ग्रहण के बाद इंकलाब जिंदबाद (inquilab zindabad) का नारा लगाया।

उन्‍नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने संस्‍कृत में शपथ ली। शपथ लेने के बाद उन्‍होंने जय जय श्रीराम का नारा लगाया। इस दौरान सदस्यों के बीच से मंदिर वहीं बनाएंगे की आवाजें भी आईं। शपथ लेने वाले अन्‍य प्रमुख नेताओं में सोनिया गांधी, मेनका गांधी और गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन भी शामिल थे। सोनिया गांधी जब शपथ लेने जा रही थीं तो सदन के सदस्‍यों ने मेजें थपथपाकर उनका जोरदार स्‍वागत किया।

बता दें कि 17वीं लोकसभा का पहला सत्र कल सोमवार को प्रोटेम स्पीकर के रूप में डॉ. वीरेंद्र कुमार के शपथ ग्रहण के साथ शुरू हुआ था। कल भी सत्ता पक्ष के सदस्यों की ओर से ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ के नारों से संसद गूंजी थी। पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत 21 राज्यों के 200 से अधिक नवनिर्वाचित सदस्यों ने लोकसभा के सदस्‍य के तौर पर शपथ ली थी।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com