दिल्ली के स्कूल में फीस नहीं देने पर 16 छात्राओं को बनाया बंधक

- in दिल्ली

 नई दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली के एक स्कूल की दरिंदगी का अजब मामला सामने आया है। यहां पर राबिया प्राथमिक स्कूल में फीस जमा नहीं कराने पर प्राथमिक विद्यालय की 16 बच्चियों को छह घंटे तक बेसमेंट में बंधक बनाने का मामला सामने आया है। छुट्टी के वक्त अभिभावक बच्चियों को लेने स्कूल गए तो पता चला कि बच्चों को बेसमेंट में बंद कर दिया गया है। इसके बाद अभिभावक हंगामा करने लगे।दिल्ली के स्कूल में फीस नहीं देने पर 16 छात्राओं को बनाया बंधक

हौज काजी थाने में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आइपीसी की धारा-342 यानी बंधक बनाने व जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। अभिभावकों ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि सोमवार सुबह सात बजे उन्होंने बच्चियों को स्कूल भेजा था।

छुट्टी के समय दोपहर 12.30 बजे जब वह बच्चियों को लेने गए तो स्कूल के एक कर्मचारी ने बताया कि फीस जमा नहीं कराने पर बच्चियों को सुबह से ही स्कूल की बेसमेंट में बैठाकर दरवाजे पर ताला लगा दिया गया है। इसके बाद परिजनों ने अंदर घुसकर बेसमेंट से दोपहर एक बजे बच्चियों को बाहर निकाला। छह घंटे तक बेसमेंट में बंद रहने से गर्मी के कारण बच्चियों की हालत खराब हो गई थी। पुलिस ने राबिया स्कूल के खिलाफ एफआइआर तो दर्ज कर ली है पर प्रिंसिपल को नामजद नहीं किया है।

फीस जमा न करने पर छात्र को घर भेजने का आरोप

सेक्टर-25 स्थित सनराइज विले स्कूल में एक बच्चे की फीस जमा न होने पर उसे घर भेजकर फीस लाने को कहा गया। ऑल नोएडा स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन (एएनएसपीए) का आरोप है कि बच्चे को दोपहर में 6-7 किलोमीटर दूर घर भेजा गया। वहीं, स्कूल की प्रिंसिपल रजनी जैन का कहना है कि ऐसी कोई घटना हमारे स्कूल में नहीं हुई। आरोप सरासर गलत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ग्रेटर नोएडा हादसे के मामले के बाद शाहबेरी में अवैध इमारतों की सीलिंग शुरू

नोएडा। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव