UP: अचानक आई भयंकर तबाही में 16 की गई जान, कई स्थानों पर पेड़ और बिजली के खंभे भी उखड़े

- in उत्तरप्रदेश

तेज हवा, आंधी-बारिश और ओलों के चलते यूपी में हुए हादसों में 16 लोगों की मौत हो गई। करीब 25 लोग घायल हुए हैं। तेज हवाओं के कारण कई जगह पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। कई जगह बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई।UP: अचानक आई भयंकर तबाही में 16 की गई जान, कई स्थानों पर पेड़ और बिजली के खंभे भी उखड़े

आगरा में आंधी की रफ्तार 68 किमी प्रति घंटा रही। यहां एत्मादपुर में मकान गिरने से दो की मौत हो गई। वहीं, खंदौली में 3 बच्चे घायल हो गए। इटावा में 4 व मथुरा में 3 की मौत के साथ दस अन्य घायल हुए हैं। वहीं, कानपुर देहात एवं शहर में दो की मौत हो गई।

एटा में तेज हवाओं से घबराकर एक बच्चा छत से गिर गया, अस्पताल में उसकी मौत हो गई। हाथरस में बिजली गिरने से एक व्यक्ति और अलीगढ़ में मकान ढहने से एक महिला की मौत हो गई। हाथरस में भी मकान में 5 लोग दब गए। बुलंदशहर व फिरोजाबाद में 1-1 मौत हुई। राहत सचिव संजय कुमार ने सभी डीएम को तत्काल मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाएं : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आंधी-तूफान से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि प्रभावित लोगों को बृहस्पतिवार दोपहर तक हर हाल में सहायता उपलब्ध करा दी जाए। आगरा, मथुरा, अलीगढ़, फिरोजाबाद सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को आए आंधी-तूफान से खासा नुकसान हुआ है।

हालांकि, राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार आंधी-तूफान से 12 लोगों की ही मृत्यु हुई है और 11 लोग घायल हुए हैं। सरकार के अनुसार इटावा में चार, फिरोजाबाद में दो, मथुरा में तीन, आगरा, अलीगढ़ और कानपुर देहात में 1-1 मौत हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार प्रभावित लोगों के साथ है और उनकी हर संभव मदद करेगी। मुख्यमंत्री ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नुकसान का आकलन प्रभावितों को अविलंब मुआवजा दिलाएं। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 
=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अभी अभी : योगी कैबिनेट ने मदरसा शिक्षा में बदलाव को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता वाली प्रदेश कैबिनेट