16 दिसंबर को साढ़े तीन घंटे प्रयागराज में गुजारेंगे पीएम मोदी

प्रयागराज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रोटोकाल पीएमओ ने जारी कर दिया है। वह 16 दिसंबर को शहर में लगभग साढ़े तीन घंटे रहेंगे। दोपहर 12:45 बजे आएंगे और शाम 4:15 बजे बमरौली एयरपोर्ट से दिल्ली लौट जाएंगे। इस अवधि में वह संगम में दर्शन-पूजन, झूंसी के अंदावा में कई परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं।

प्रधानमंत्री तीन हेलीकॉप्टर के काफिले के साथ यहां पहुंचेंगे। एमएनएनआइटी में तीनों हेलीकॉप्टर की लैंडिंग होगी। यहां पांच मिनट बाद उनकी फ्लीट 11 किमी दूर संगम के लिए रवाना होगी। यह दूरी 15 मिनट में तय होगी। संगम में एक घंटे दर्शन-पूजन करेंगे। यहां गंगा पूजन कर स्वच्छता प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

पीएम का किला स्थित अक्षयवट और बड़े हनुमान मंदिर जाने का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है। दोपहर 2:15 बजे वह एमएनएनआइटी लौटेंगे, जहां से तीन हेलीकॉप्टर से कुंभ मेला क्षेत्र का हवाई सर्वे करते हुए 2:35 बजे झूंसी के अंदावा स्थित सभा स्थल पहुंचेंगे। वहां लगभग साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये के कुंभ के स्थायी कार्यो का लोकार्पण कर कई बड़ी परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री शाम चार बजे सभा स्थल से बमरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। एयरपोर्ट से 4:15 बजे नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

राज्यपाल व मुख्यमंत्री करेंगे स्वागत :

एमएनएनआइटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वागत करेंगे। राज्यपाल और मुख्यमंत्री अलग-अलग हेलीकॉप्टर से आएंगे। इसके बाद वहां से वह कार से जाएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है।

Back to top button