16 गेंदों में ठोके 76 रन, 17 मिनट में दिलाई जीत, याद आए युवराज

अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद ने बुधवार को दुबई में खेले गए टी-10 लीग में मात्र 12 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ दिया। उन्होंने कुल 16 गेंदें का सामना करते हुए आठ छक्के और छह चौकों की मदद से अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की।16 गेंदों में ठोके 76 रन, 17 मिनट में दिलाई जीत, याद आए युवराज

अपनी तूफानी पारी में शहजाद ने एक भी डॉट गेंद नहीं खेली और सिर्फ दो सिंगल लिए। उनकी नाबाद 74 रन पारी से उनकी टीम राजपूत ने सिंधीज पर दस विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

सिंधीज टीम ने कप्तान शेन वॉटसर (42) की पारी से छह विकेट पर 94 रन बनाए थे, राजपूत की टीम ने मात्र 17 मिनट में चार ओवर में बिना कोई विकेट खोए 96 रन बनाकर दस विकेट से मैच जीत लिया।

इसके अलावा मैच में ब्रेंडन मैकलम ने नाबाद 21 रन की पारी खेली। शहजाद यह टी10 लीग में रिकॉर्ड स्कोर और अर्द्धशतक है। राजपूत टीम के लिए मुनाफ पटेल ने तीन विकेट चटकाए।

बता दें कि टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है। युवराज ने 2007 के टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। वहीं, कैरीबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल भी 12 गेंदों में अर्धशतक लगा चुका हैं।

Back to top button