Home > राष्ट्रीय > 16 जनवरी को शीला दीक्षित कर सकती हैं अपना पदभार ग्रहण

16 जनवरी को शीला दीक्षित कर सकती हैं अपना पदभार ग्रहण

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर हाल ही में नियुक्त हुई शीला दीक्षित 16 जनवरी को अपना पदभार ग्रहण कर सकती हैं। इस मौके पर पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको, पूर्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन, जेपी अग्रवाल, अरविंदर सिंह लवली और अन्य वरिष्ठ नेताओं के उपस्थित रहने की संभावना है। जानकारी के अनुसार शीला दीक्षित जल्द ही अपनी नई टीम की घोषणा भी कर सकती हैं। उन्होंने एक बयान में यह कहा है कि वे दो या तीन बार विधायक रहे कांग्रेस के लोगों के अनुभव को इस्तेमाल करना चाहती हैं।
ये भी पढ़े :-प्रशांत भूषण ने सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम. नागेश्वर राव की नियुक्ति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका की दाखिल
दिल्ली की राजनीति पर नजर रखने वालों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता का विश्वास उस स्तर पर बनाकर नहीं रख सके हैं जैसा कि उनकी राजनीति के समय हुआ करता था। केंद्र की सत्तारुढ़ मोदी सरकार के पास भी 2014 की लोकप्रियता नहीं बची है। वहीं कम से कम दिल्ली के विकास के लिए लोग आज भी शीला दीक्षित को ही याद करते हैं। ऐसे में अगर वे अपनी मजबूत रणनीति के साथ जमीन पर उतरती हैं तो दिल्ली में पार्टी की वापसी हो सकती है।
ये भी पढ़े :-बजरंग दल नेता समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज, महिला से चौथ मांगने का आरोप 
मंगत राम सिंघल को कोषाध्यक्ष के रुप में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। इनके अलावा डॉ. एके वालिया, जयकिशन, मतीन अहमद, राजकुमार चौहान और बलराम तंवर को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। संगठन के मुताबिक दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिहाज से सात महासचिव और सत्तर विधानसभा सीटों के 70 सचिव बनाए जा सकते हैं। इसके अलावा 14 जिलों में उपाध्यक्ष बनाए जा सकते हैं।
यह भी कहा गया है कि नई टीम में युवाओं को भरपूर मौके दिये जाएंगे। कांग्रेस ने शीला दीक्षित को ऐसे समय में पार्टी की जिम्मेदारी सौंपी है जब दिल्ली में उसकी स्थिति काफी नाजुक है। इस समय पार्टी के दिल्ली से एक भी सांसद या विधायक नहीं हैं। पार्टी का आधार वोट बैंक खिसककर आम आदमी पार्टी के साथ जा चुका है। ऐसे में उनके सामने गंभीर चुनौती है।

Loading...

Check Also

10 फीसदी आरक्षण के लिए सरकार बढ़ाएगी 25 फीसदी नई सीटें : जावड़ेकर

10 फीसदी आरक्षण के लिए सरकार बढ़ाएगी 25 फीसदी नई सीटें : जावड़ेकर

देश के उच्च शिक्षण संस्थानों और विश्वविद्यालयों में सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com