16 जुलाई 2022 का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष – मेष राशि के लोगों को नए प्रोजेक्ट के लिए तैयार रहना होगा, कंपनी की ओर शहर से कहीं बाहर टूर पर भी जाना पड़ सकता है. कारोबारी सोचा गया मुनाफा न मिलने पर मन को उदास न होने दें, काम धंधे  में तो ऐसा होता रहता है, आने वाले कल का इंतजार कीजिए. ग्रहों की शुभ स्थिति युवाओं को सैन्य विभाग में प्लेसमेंट दिला सकती है, आपको इस दिशा में किए जा रहे प्रयास जारी रखने चाहिए. संयुक्त परिवार में रहने वाले विवाद को लेकर सजग रहें,  विवाद की  आशंका है इसलिए विवाद की  स्थिति होने पर शांत रहना ही बेहतर होगा. आंखों में जलन की शिकायत हो तो ठंडे पानी से धोएं  तथा कुछ देर के लिए मोबाइल, लैपटॉप और टीवी से दूर ही रहें. पहले कभी कोई कर्ज ले रखा है तो उसको चुकाने का समय आ गया है,  कर्ज को अदा करने का प्लान करें.

वृष – इस राशि के लोग ऑफिस कार्य में समयबद्ध रहने से बॉस की गुड बुक में आ सकते हैं, इस क्रम को हमेशा के लिए बनाए रखना होगा. शिक्षा से संबंधित कॉपी, किताब, स्टेशनरी, लैपटॉप, फ्लॉपी, पेन ड्राइव आदि का बिजनेस करने वाले मुनाफे में होंगे. युवा भले ही प्रत्यक्ष तौर पर आलस्य दिखाएं मगर मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहें तभी उन्हें लक्ष्य की प्राप्ति हो सकेगी. विवाह का प्रस्ताव आया है तो हर पहलू पर गंभीरता से विचार करने के बाद ही विवाह के लिए हामी भरें. एलर्जी व रिएक्शन होने की आशंका है इसलिए ऐसा होने पर डॉक्टर से सलाह लें, इसे यूं ही न पड़ा रहने दें. दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहें और सूचना मिलने पर यथासंभव मदद करने  का प्रयास करें.

मिथुन – मिथुन राशि के लोगों का कार्य में भी मन कुछ कम लगेगा, आलस्य करना शरीर के लिए घातक साबित होगा, अनावश्यक छुट्टी न लें. व्यापार को अच्छा करने के लिए कारोबारी प्लानिंग करें, कुछ क्रिएटिव कार्य करना अच्छा रहेगा. अविवाहित युवाओं के विवाह की बात चल सकती है, प्रस्ताव हर तरह से संतोषजनक हो तो आप विवाह कर सकते हैं. जीवनसाथी को लेकर कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन राई का पहाड़ न बनने दें और छोटी छोटी बातों को बहुत देर तक दिल में न रखें. पुराने और गंभीर रोगों से पीड़ित मन में नकारात्मक विचार न लाएं क्योंकि मन के हारे हार है और मन जीते जीत, इलाज कराइए. आज आपकी कुछ लोगों से भेंट आपका मनोबल को बढ़ाएगी, इससे मन की निराशा दूर होगी और आप ऊर्जा से काम करने लगेंगे..

कर्क – इस राशि के लोग प्रबंधन क्षमता को बनाए रखने के लिए क्रोध न करें, ऑफिशियल काम को अंजाम देना होगा. कुछ समय और धैर्य रखें भविष्य में व्यापार में बढ़़ोत्तरी होगी, रोजमर्रा के उत्पाद बेचने वाले व्यापारियों को मुनाफा होगा. युवाओं को योग व ध्यान नित्य प्रति करना चाहिए,  ऐसा करने से वह खुद को काफी हल्का महसूस करेंगे. परिवार के सभी लोगों को खाली समय का आनंद मिल कर लेना चाहिए, सब लोग एक साथ कहीं घूमने के लिए बाहर भी जा सकते हैं. गर्भवती महिलाएं अधिक सजग रहें और समस्या होने पर तो डॉक्टर से संपर्क करें ही, न होने पर भी नियमित जांच कराते रहें. भावनात्मक बातों को सुनकर किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें, समाज में बहुत से धोखेबाज घूम रहे हैं. 

सिंह – सिंह राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को आज कोई अच्छी बाईलाइन स्टोरी मिल सकती है जिससे पूरे ऑफिस में उनकी वाह वाही होगी. खुदरा कारोबारी और व डेयरी के व्यापारियों को आर्थिक लाभ मिलेगा,  अन्य कारोबार सामान्य गति से चलते रहेंगे. बीते काफी समय से युवाओं के दिमाग में उथल-पुथल चल रही थी जिसके कारण वह परेशान भी थे, उस स्थिति में अब ठहराव आएगा. परिवार में स्थितियां सुखद एवं प्रसन्नता पूर्ण रहेंगी, बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करें तो उन्हें भी अच्छा लगेगा. स्वास्थ्य के मामले में रक्तचाप का ध्यान रखना होगा, यदि हाई या लो रहता है तो दवाएं नियमित लें और नमक कम लें. आसपास की समस्या को लेकर भय ग्रस्त न हो बल्कि डटकर मुकाबला करें और विजय प्राप्त करें.

कन्या – इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य न बनने से तनाव होगा, कार्य में मन लगाना होगा और त्रुटि मुक्त कार्य करने होंगे. व्यापारिक इच्छा पूरे होने के संकेत हैं, बस आप ध्यान लगाकर अपना काम करते रहिए ताकि कोई दिक्कत न आए. युवाओं को अपने कार्यों को पूरा करने के लिए कुछ अधिक समय देना होगा, जल्दबाजी से कोई भी काम अच्छा नहीं होता है. जीवन साथी को नकारात्मक सोच से बचकर रहने की सलाह दें, नकारात्मकता कभी भी व्यक्ति को आगे नहीं बढ़ने देती है. गंभीर रोगों से पीड़ित लोग आज परेशान नजर आएंगे, उन्हें अपने चिकित्सक से फिर से रिव्यू कराना चाहिए. मित्रों को उपहार ला कर दें, उपहार की भावना महत्वपूर्ण होती है उसकी कीमत नहीं इसलिए अपनी हैसियत के हिसाब से उपहार दें.

तुला – तुला राशि के लोग अब सजग हो जाएं, बॉस कार्य के विवरण ले सकते हैं, इसलिए पहले ही अपने काम का ब्योरा तैयार कर लें. व्यापारी वर्ग माल का स्टॉक बनाएं रखें, कभी भी किसी विशेष माल की अच्छी मांग आ सकती है, स्टॉक न होने पर आप परेशान होंगे. युवाओं का मन उदास रहेगा,  इससे बचने के लिए मन पसंदीदा कार्य करें. अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखें, उनपर भरोसा करके कोई जिम्मेदारी देकर तो देखिए, वह अच्छे से कर के दिखाएंगे. फिसलन वाली जगहों पर संभलकर चलें, कहीं फिसल कर गिर न पड़ें और चोट लग जाए तो परेशानी होगी. मुसीबतों से बाहर निकलने के लिए सजग होकर प्रयास करना होगा तभी सफलता मिलेगी अन्यथा यूं ही परेशान रहेंगे

वृश्चिक – इस राशि के लोगों की स्थानांतरण की संभावना बन रही है, ऑफिस में तबादला सूची तैयारी की जा रही है. बिजनेस में चल रही रुकावटों को लेकर बहुत परेशान न हों, इन बाधाओं से बचने के लिए नए मार्ग भी मिलेंगे. युवाओं को आगे के लिए कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है तो उलझन करने के बजाए गणपति जी की आराधना करें, रास्ता मिलेगा. परिवार में बहनों से सहयोग प्राप्त होगा, बहनों के सहयोग से रुकावटें दूर होंगी तथा फंसे हुए काम आगे बढ़ेंगे. परिवार में इस राशि की बुजुर्ग महिला हैं तो उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, डॉक्टर को दिखाएं. जानवरों को भोजन कराएं खासकर गाय को,ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी.

धनु – धनु राशि के लोग अपना उल्लू सीधा करने के लिए किसी पर बेवजह का आरोप न लगाएं अन्यथा इसका नुकसान उठाना होगा. इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापारियों को आज लाभ कमाने की उम्मीद है, इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी पर्याप्त स्टॉक रखें. युवाओं को शांत मन से निर्णय लेना चाहिए. ननिहाल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. शारीरिक बीमारी नहीं बल्कि मानसिक बीमारियों से ग्रसित हो सकते हैं, आपको लोगों के बीच बैठना उठना और बातचीत करना चाहिए. सामाजिक मेल जोल बढ़ाते हुए मोबाइल फोन की कांटेक्ट लिस्ट को और बड़ा करना होगा, इनसे समय समय पर बात भी करते रहा करें.

मकर – इस राशि के लोगों की पुरानी योजनाओं की सफलता से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, ऑफिस के कार्यों को लेकर सजगता बनाएं रखें. कानूनी कार्यवाही से बचकर रहें व्यापारी और नए व्यापार में धन निवेश न करें बल्कि जो कारोबार कर रहें उस पर ही ध्यान दें. युवा शराब सिगरेट आदि नशा करने वाली चीजों से दूर रहें क्योंकि कोई भी दुर्व्यसन गलत रास्ते पर ही ले जाता है. मां की जरूरतों का ध्यान रखें और उनसे पूछ कर उन्हें पूरा करें, परिवार में खुशियों को बढ़ावा दें कभी कभी सबके साथ बैठकी करें. पेट दर्द व कमर दर्द का सामना करना पड़ सकता है, खानपान में हल्की और सुपाच्य चीजें ही लें. महिलाओं को महत्वपूर्ण विषयों में कमान संभालनी पड़ सकती है.

कुंभ – कुंभ राशि के लोगों को निर्णय लेते समय सभी के मतो को ध्यान देना होगा, प्रबंधन क्षमता पर ध्यान रखना होगा, केवल अपनी नहीं चलानी होगी. प्लास्टिक के व्यापारियों को बड़े सौदे करने का अवसर मिलेगा जिसमें कमाई भी अच्छी होने की उम्मीद है. युवा जितनी अधिक मेहनत करेंगे, परिणाम भी उतने ही अच्छे देखने को मिलेंगे, इसलिए मेहनत से पीछे न हटें. घर की सबसे वृद्ध महिला के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें और जरूरत पर उन्हें डॉक्टर को दिखाएं. बेवजह का चिंतन स्वास्थ्य में नरमी करेगा, इसलिए चिंतन न करते हुए स्वस्थ  एवं मस्त रहने का प्रयास करें. सामाजिक रूप से सभी के साथ मेलजोल बढ़ाएं

मीन – इस राशि के लोगों की बॉस से किन्हीं बातों को लेकर कहासुनी होने की आशंका है, बॉस से विवाद करने का कोई औचित्य नहीं है. उधारी पर दिया गया सामान कारोबारियों के लिए मानसिक तनाव का कारण बन सकता है, इसलिए सोच समझ कर ही उधारी दें. युवा सफलता तक पहुंचने के लिए प्रयासरत रहें और बीच में थक कर रुकने की जरूरत नहीं, बड़ा लक्ष्य कठिन मेहनत मांगता है. अपने भाई बहन का मार्गदर्शन करें  और उनका सपोर्ट करने के लिए सदैव तत्पर रहें ताकि वह भी आगे बढ़ सकें. हेयर लॉस की समस्या से परेशान लोग आयुर्वेद का सहारा लें, हो सकता है आपको लाभ मिल जाए. स्टूडेंट्स के लिए दिन परेशानियों वाला होगा, किसी न किसी तरह की उलझन शाम तक बनी रहेगी

Back to top button