Home > Mainslide > 1500 करोड़ रुपये कमाने वाली ‘बाहुबली-2’ को मिला एडल्ट सर्टिफिकेट

1500 करोड़ रुपये कमाने वाली ‘बाहुबली-2’ को मिला एडल्ट सर्टिफिकेट

मुंबई। एस.एस.राजामौली की अपकमिंग फिल्म बाहुबली-2 ने भारतीय सिनेमा में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वहीं दुनिया में भी इसका परचम लहरा रहा है। लेकिन सिंगापुर में फिल्म देखने वालों की तादाद कम होगी वो भी इसलिए क्योंकि सिंगापुर का सेंसर बोर्ड जिसने फिल्म को एडल्ट सर्टिफिकेट दिया है1500 करोड़ रुपये कमाने वाली ‘बाहुबली-2’

बाहुबली-2 ने अब तक वर्ल्डवाइड 1500 करोड़ रुपये कमाए

बाहुबली-2 को सिंगापुर में NC16 सर्टिफिकेट दिया गया। इसका मतलब ये हैं कि 16 के नीचे के लोग इस फिल्म का मजा नहीं उठा पायेंगे। इस पर भारतीय सेंसरबोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने कहा, हमने फइल्म को यूए सर्टिफिकेट दिया था। इसके साथ ही कोई सीन काटा नहीं गया था। लेकिन सिंगापुर सेंसर बोर्ड को फिल्म काफी हिंसक लगी।

यह भी पढ़े :पीएम मोदी की श्रीलंका यात्रा का मिला फायदा, इस मामले को लेकर कोलंबो ने चीन को सुनाई खरी-खरी

सिंगापुर के सेंसर बोर्ड को युद्ध वाले सीन, सैनिकों के गला काटने वाले सीन बेहद हिंसक लगे। एशिया और यूरोप में ज्यादा भारतीय फिल्मों को ए सर्टिफिकेट दिया जाता है। पहलाज निहलानी ने कहा हमारी संस्कृति में फर्क है। इसकी कई प्रैक्टिकल वजहें भी हैं। जैसे कि भारतीय कहानियों में राक्षस के सिर काटने का जिक्र होता है। हमारे देश के बच्चे इस तरह की कहानियां सुनके हुए बड़े होते हैं। अगर हम इस तरह का कोई सीन काटते तो हमें गैर धार्मिक माना जाता।

गौरतलब है कि ‘बाहुबली 2’ ने वर्ल्डवाइड अब 1500 करोड़ की कमाई कर रही है। वहीँ उसका प्रदर्शन अभी भी जारी है। फिल्म में प्रभास, राणा डूग्बत्ती, अनुष्का शेट्टी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

Loading...

Check Also

जब सनी लियोनी ने पोर्न इंडस्ट्री में दे दिया था बॉलीवुड की इस मशहूर एक्ट्रेस का नंबर, फिर हुआ था कुछ ऐसा…

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पोर्नस्टार सनी लियोनी पर हाल ही में एक एक्ट्रेस ने आरोप लगाया …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com