15 अगस्त के दिन लाल किले पर खालिस्तानी समर्थक फहराना चाहते हैं अपना झंडा, IB ने जारी किया अलर्ट

स्वतंत्रता दिवसा यानी 15 अगस्त के मद्देनजर खूफिया विभाग (IB) ने बड़ा अलर्ट जारी किया है. अलर्ट में विभाग ने कहा है कि खालिस्तान की मांग करने वाले सिख फॉर जस्टिस की अगुवाई करने वालों में से एक गुरुवंतपंत पन्नू ने लाल किले पर 14, 15 और 16 अगस्त के दिन खालिस्तान का झंड़ा फहराने वाले सिख को सवा लाख डॉलर देने का ऐलान किया है. बता दें कि गुरुवंतपंत पन्नू अमेरिका में रहता है जोकि खालिस्तानी समर्थक है. 

इस बाबत पन्नू द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है. इसी वीडियो में उसने खालिस्तानी झंडे को लाल किले पर लगाने का ऐलान किया है. उसने कहा है कि जो भी सिख लाल किले पर खालिस्तान का झंड़ा लगाएगा उसे सवा लाख डॉलर दिया जाएगा. बता दें कि खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्तानी ISI द्वारा कई तरह की मदद पहुंचाई जाती है. यही नहीं गुरुवंतपंत पन्नू वही शख्स है जो दुनियाभर में रेफरेंडम 2020 चला रहा है. 

हालांकि कनाडा सरकार द्वारा इस रेफरेंडम को नकार दिया गया है और जाहिर है अमेरिका भी इस रेफरेंडम को नकार देगा. रेफरेंडम चलाने के पीछे पाकिस्तानी ISI का भी हाथ है. ऐसे में IB ने अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें पन्नू पहले भी कई बार खालिस्तान की मांग कर चुका है. बता दें कि इसके बाद से 15 अगस्त के मद्देनजर और पन्नू के ऐलान के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लाल किला के पास और भी सख्त कर दिया गया है.

Back to top button