15 अप्रैल से चलेंगी ये ट्रेनें, सीटें फुल

 

 
लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए रेलगाड़ियां 14 अप्रैल तक बन्द हैं। ऐसे में 15 अप्रैल से लखनऊ से मुम्बई, दिल्ली और हावड़ा जाने वाली कई नियमित ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं। कुछ ट्रेनों के स्लीपर क्लास में सीटें बची हैं। रेल आरक्षण व्यवस्था से जुड़े लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि 15 अप्रैल से ट्रेनों का संचालन शुरू होने की उम्मीद है। इसलिए ट्रेनों के पटरी पर आते ही सीटों के लिए मारामारी तय है।
उन्होंने बताया कि दिल्ली जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, गोरखधाम एक्सप्रेस, अवध असम एक्सप्रेस, फैजाबाद दिल्ली एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, बिहार सम्पर्क क्रा​न्ति एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस सहित सभी नियमित ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं। जबकि स्लीपर क्लॉस में फैजाबाद दिल्ली एक्स्प्रेस और पद्मावत एक्सप्रेस में सीटें खाली हैं।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 15 अप्रैल को लखनऊ से कोई भी ट्रेन हावड़ा के लिए रवाना नहीं होगी। हावड़ा जाने वाली अधिकांश ट्रेने पीछे से आती हैं। इसलिए 16 अप्रैल को ट्रेने लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से गुजरेंगी। जबकि इस दिन कुम्भ एक्सप्रेस, पंजाब मेल एक्सप्रेस, दून एक्स्प्रेस, सियालदाह एक्सप्रेस और बाघ एक्सप्रेस में सीटें खाली नहीं हैं। 16 अप्रैल को पंजाब मेल और सियालदाह एक्सप्रेस के स्लीपर में केवल आरएसी टिकट मिल रहे हैं।
उन्होंने बताया कि मुम्बई की ट्रेनों में वेटिंग 20 अप्रैल तक 100 के ऊपर पहुंच गई है। 15 अप्रैल को पुष्पक एक्स्प्रेस और अवध असम एक्सप्रेस में सीटें फुल हैं। 16 अप्रैल को पुष्पक एक्सप्रेस, कुशीनगर एक्सप्रेस और गोरखपुर एलटीटी एक्सप्रेस में सीटें खाली नहीं हैं। केवल गोरखपुर एलटीटी एक्सप्रेस में आरएसी के टिकट मिल रहे हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button