15 अगस्त पर नागपंचमी, तिरंगा फहराते समय निकला सांप

पूरे हिंदुस्तान में स्वतंत्रता दिवस और नागपंचमी धूमधाम से मनाए गए. इस दौरान मध्य प्रदेश के बैतूल में बेहद अनोखा और अद्भुत नजारा देखने को मिला. दरअसल, बैतूल के हिवरखेड़ी गांव स्थित एक स्कूल में 15 अगस्त को तिरंगा झंडा फहराया जा रहा था, तभी झंडे के पाइप से अचानक सांप निकल आया. इस अनोखे नजारे को देखकर लोग दंग रह गए. आपको बता दें कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस और नागपंचमी एक साथ मनाए गए थे.

काले रंग का यह सांप फन फैलाकर पाइप के ऊपर बैठ गया. इसके कुछ देर बाद ऊपर से गिरा और वहां से भाग गया. वैसे नागपंचमी के दिन सांप की पूजा की जाती है. भारत के कई हिस्सों में तो लोग नागपंचमी के दिन सांप को दूध भी पिलाते हैं. हालांकि बैतूल के हिवरखेड़ी में तिरंगा फहराने के दौरान निकले सांप को देखकर लोग भयभीय हो गए.

मालूम हो कि बुधवार को देश को आजादी मिले 71 साल पूरे हो गए. इस अवसर पर देशभर में आजादी का जश्न धूमधाम से मनाया गया. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश का कोना-कोना सजाया है. स्कूल, कॉलेज, गली और मोहल्ले से लेकर लालकिले तक में तिरंगा फहराया गया. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए.

केरल में बाढ़ के कहर से 41 की मौत, कोच्च‍ि एयरपोर्ट शनिवार तक बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह 7.30 बजे लाल किले के प्राचीर पर तिरंगा फहराया. PM मोदी ने राजघाट पहुंच राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी, जिसके बाद प्रधानमंत्री ने देश को लालकिले से देश को संबोधित किया. उन्होंने करीब 82 मिनट का भाषण दिया. साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का ये लाल किले के प्राचीर से आखिरी भाषण रहा. प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण के बाद लालकिले के पास मौजूद बच्चों से मुलाकात की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राफेल पर जांच नहीं तो टॉस कर ले सरकार: चिदंबरम

राफेल डील विवाद पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के