कार्डियोलॉजी अस्पताल में लगी भीषण आग, 140 मरीजों को छू कर निकल गई मौत

कानपुर के एलपीएस इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में रविवार सुबह आग लग जाने से हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल के फर्स्ट फ्लोर में मौजूद इमरजेंसी वार्ड में आग लगी है. हॉस्पिटल मैनेजमेंट का कहना है कि घटना के दौरान सभी मरीज सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल कर अन्य अस्पताल में भर्ती करवा दिए गये हैं. 

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह हॉस्पिटल के फर्स्ट फ्लोर में अचानक आग लगने से पूरे अस्पताल में धुआं फैल गया. ऐसे में अफरा तफरी का माहौल रहा. घटना के तुरंत बाद ही हॉस्पिटल प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ गया और सभी मरीजों को फर्स्ट फ्लोर से खिड़की के जरिये बाहर निकाला गया. मौके पर फायरब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंच गईं. राहत कार्य जारी है. 

मामले में सीएम ने प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, आलोक कुमार और डीजी फायर और कानपुर कमिश्नर को घटना की जांच करने और आज एक रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है. सीएमओ ने बताया कि कानपुर में एलपीएस इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में आग की घटना पर सीएम ने संज्ञान लिया है. उन्होंने सभी मरीजों को तत्काल देखभाल के निर्देश दिए, वहीं सीएम ने जिला प्रशासन मामले की रिपोर्ट मांगते हुए उच्च-स्तरीय टीम को साइट का दौरा करने और तुरंत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है. 

Back to top button