पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश से अब तक 14 की हुई मौत, 19 घायल

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पंजाब और पश्चिमोत्तर खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में मूसलाधार बारिश से हुई तबाही में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 घायल हो गए। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि देश में मंगलवार को भारी बारिश होनी शुरू हुई जो बुधवार को भी जारी रही। प्राधिकरण ने कहा कि बारिश से सर्वाधिक प्रभावित पंजाब प्रांत हुआ है, जहां 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 17 घायल हैं। पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश से अब तक 14 की हुई मौत, 19 घायल

बारिश में एक घर भी बह गया। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दो दिनों से हो रही भारी बारिश से दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकतर मौतें छत ढहने और बिजली करंट लगने की वजह से हुई हैं। एनडीएमए का कहना है कि कई निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। बता दें कि बुधवार को लाहौर में लगातार हो रही बारिश से कम से कम 8 लोगों की मौत और 50 लोगों के घायल होने की खबर आई थी। जियो न्यूज के मुताबिक 10 घंटे में 280 मिलिमीटर बारिश दर्ज की गई जिससे बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। 

लाहौर में बारिश ने पिछले कई सालों का रेकॉर्ड तोड़ा है। डेली पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, 150 इलेक्ट्रिसिटी फीडर्स ट्रिप हो गए हैं, जिसकी वजह से लाहौर शहर में ब्लैकआउट की स्थिति है। बारिश ने बीते 38 सालों का रेकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले साल 1980 में लाहौर में ऐसी बारिश हुई थी जब लाहौर में 207 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

China के सबसे ‘शक्तिशाली’ व्‍यक्ति की चेतावनी, ट्रेड वार से होगी सबसे ज्‍यादा बर्बादी

चीन के सबसे अमीर और शक्तिशाली व्‍यक्ति जैक मा ने