14 नवंबर को नेशनल प्रोटेस्ट डे के तौर पर मनाने जा रहे जेएनयू छात्र: देश भर के छात्रों से अपील

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि पर छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब स्टूडेंट्स के साथ जेएनयू शिक्षकों के अलावा विश्वभारती विश्वविद्यालय के छात्र और विभिन्न छात्र संगठन भी समर्थन में आ गए हैं. सोमवार को जेएनयू के दीक्षांत समारोह के दिन कैंपस के बाहर छात्रों के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा की गई कार्रवाई पर अब बड़े प्रोटेस्ट की तैयारी है. जेएनयू छात्र 14 नवंबर को नेशनल प्रोटेस्ट डे के तौर पर मनाने जा रहे हैं.

आईसा (ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन) ने देश भर के छात्रों से अपील की है कि वो 14 नवंबर को नेशनल प्रोटेस्ट डे के तौर पर मनाएं. आइसा के राष्ट्रीय सचिव संदीप सौरव ने कहा है कि आईसा न्यू हॉस्टल मैनुअल के खिलाफ लामबंद आंदोलनकारी छात्रों के साथ है.

14 फरवरी को आइसा देश भर के कैंपस में नेशनल एजुकेशन पॉलिसी और जेएनयू में पुलिसिया दमन के खिलाफ नेशनल प्रोटेस्ट मनाएगा. जेएनयू में 999 पर्सेंट तक फीस हाइक के बाद वंचित वर्ग के छात्रों के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी होने वाली है.

वहीं विश्व भारती विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी जेएनयू छात्रों को समर्थन देने की बात कही है. विश्वभारती के छात्रों ने जेएनयू के प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों द्वारा कथित क्रूर हमले की निंदा की है.

हम जेएनयू में प्रदर्शनकारी छात्रों को सलाम करते हैं और हमें ऐसा लगता है कि यह संघर्ष शिक्षा के व्यावसायीकरण के खिलाफ पूरे देश में लोकतांत्रिक आवाज के दमन के खिलाफ बड़े आंदोलन का एक हिस्सा है.

Back to top button