1300 फुट की ऊंचाई पर लटका है दुनिया का सबसे खतरनाक होटल, देखकर डर जाएंगे आप

आपने अपने जावन में कई तरह के होटल देखे होंगे तथा कई सुंदर तथा अजीब होटलों के बारे में सुना भी होगा।जैसा की आप जानते हैं कि कई होटल शहर की भीड़भाड़ के बीच बने होते हैं। तो वहीं कई होटल भीड भाड से दुर शांत जगह पर बने होते हैं। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। इस होटल में लोग जाने से पहले डरते हैं। आपने  अपने जावन में कई तरह के होटल देखे होंगे तथा कई सुंदर तथा अजीब होटलों के बारे में सुना भी होगा।जैसा की आप जानते हैं कि  कई होटल शहर की भीड़भाड़ के बीच बने होते हैं। तो वहीं कई होटल भीड भाड से दुर शांत जगह पर बने होते हैं। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। इस होटल में लोग जाने से पहले डरते हैं। लेकिन अगर आपको एडवेंटर पसंद हैं तो यह होटल आपके लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज हम आपको हजारों फिट उपर लटके हुए एक होटल के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि हम आफको साऊथ अमरीका की सैक्रेड वैली पर बने स्काईलॉज होटल के बारे में बताने जा रहे हैं। यह होटल अपनी बनाबट तथा स्ट्रक्चर के कारण दुनिया भर में मशहुर है। यह होटल अपनी बनावट के कारण दुनिया के सबसे खरनाक होटलों में से एक है। यह होटल लगभग 1300 फुट ऊंची पहाड़ी पर लटका हुआ है। बता दें कि इस होटल तक पहुंच पाना बेहद ही खतरनाक है।  आप को बता दें कि इस होटल तक आसानी से पहुंचा नहीं जा सकता। इस होटल तक पहुंचने के लिए आपको जिपलाइन या फिर पहाडों के किनारे बनी हुई 1300 फिट उंची मैटल की सीढ़ी से चढ़कर  जाना होता है। इस होटल का रास्ता इतना खतरनाक है कि आम तौर पर लोग यहां जाने से कतराते हैं।  यह  होटल 24 फुट लंबा, 8 फुट चौड़ा और 8 फुट ऊंचा है। इस होटल में 4 बैडरुप , 1 बाथरूम और डाइनिंग रूम बनाया गया है। तथा इस होटल की दिवारों को  पुरी तरह से ट्रंसपेरेंट रखा गया है। ताकि यहां पर आने वाले पर्यटक इस जगह की खूबसूरती को निहार सकें।  इस होटल के ट्रंसपेरेट होने के कारण यहां पर आप चारों तरफ फैले पहाड तथा वादियों का मजा ले सकते हैं। इस  होटल में एक दिन रुकने का किराया लगभग 20,000 रुपये है। जिन लोगों के एडवेंटर पसंद हैं वे इस होटल में जाकर प्राकृतिक नजारों का मजा ले सकते हैं।

लेकिन अगर आपको एडवेंटर पसंद हैं तो यह होटल आपके लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज हम आपको हजारों फिट उपर लटके हुए एक होटल के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि हम आफको साऊथ अमरीका की सैक्रेड वैली पर बने स्काईलॉज होटल के बारे में बताने जा रहे हैं। यह होटल अपनी बनाबट तथा स्ट्रक्चर के कारण दुनिया भर में मशहुर है। यह होटल अपनी बनावट के कारण दुनिया के सबसे खरनाक होटलों में से एक है। यह होटल लगभग 1300 फुट ऊंची पहाड़ी पर लटका हुआ है। बता दें कि इस होटल तक पहुंच पाना बेहद ही खतरनाक है।

आप को बता दें कि इस होटल तक आसानी से पहुंचा नहीं जा सकता। इस होटल तक पहुंचने के लिए आपको जिपलाइन या फिर पहाडों के किनारे बनी हुई 1300 फिट उंची मैटल की सीढ़ी से चढ़कर जाना होता है। इस होटल का रास्ता इतना खतरनाक है कि आम तौर पर लोग यहां जाने से कतराते हैं।

यह होटल 24 फुट लंबा, 8 फुट चौड़ा और 8 फुट ऊंचा है। इस होटल में 4 बैडरुप , 1 बाथरूम और डाइनिंग रूम बनाया गया है। तथा इस होटल की दिवारों को पुरी तरह से ट्रंसपेरेंट रखा गया है। ताकि यहां पर आने वाले पर्यटक इस जगह की खूबसूरती को निहार सकें।

इस होटल के ट्रंसपेरेट होने के कारण यहां पर आप चारों तरफ फैले पहाड तथा वादियों का मजा ले सकते हैं।
इस होटल में एक दिन रुकने का किराया लगभग 20,000 रुपये है। जिन लोगों के एडवेंटर पसंद हैं वे इस होटल में जाकर प्राकृतिक नजारों का मजा ले सकते हैं।

Back to top button