12 अप्रैल 2019 को स्क्रीन पर धमाल मचाने को तैयार हैं ब्लैकबोर्ड बनाम व्हाइटबोर्ड

ब्लैकबोर्ड बनाम व्हाइटबोर्ड की रिलीज़ की तारीख अब 12 अप्रैल 2019 है। सेंसर की समस्याओं के कारण फिल्म की रिलीज़ को धक्का देना पड़ा। यह फिल्म इस बात पर आधारित है कि कैसे आधुनिक समय में शिक्षा भी व्यवसायीकरण के शिकार हो गई है और अब इसे एक व्यावसायिक अवसर माना जाता है। न केवल शहर बल्कि छोटे शहर और गाँव भी बुरी कुप्रथाओं से प्रभावित हैं। कुछ आदर्शवादी शिक्षक ऐसे हैं जो आलोचना के कार्य में भी शिक्षा के पवित्र कार्य को करने की कोशिश कर रहे हैं। वे लगातार बच्चों को पढ़ाने के लिए अथक प्रयास करते हैं ताकि कल बेहतर भारत आ सके। फिल्म शिक्षा के व्यवसायीकरण के इस गौरवशाली चित्र पर प्रकाश डालती है।

सेंसर मुद्दों के कारण फिल्म रिलीज की तारीख अटक गई थी। फिल्म अभिनेता रघुबीर यादव के पास फिल्म की रिलीज की तारीख बदलने के लिए पहुंचने पर उन्होंने कहा, “फिल्म रिलीज करना, बनाने से ज्यादा कठिन है। सेंसर प्रमाणपत्र में देरी के कारण रिलीज की तारीख बदल गई। लेकिन यह इंतजार के लायक है। फिल्म के लिए यू सर्टिफिकेट जिसमें हम दिखाते हैं कि शिक्षा ने फिल्म में थोड़े से हास्य के साथ व्यावसायीकरण का कैसे शिकार किया है। ” फिल्म के निर्माता नूपुर श्रीवास्तव, गिरीश तिवारी और आशुतोष सिंह रतन ने भी फिल्म की रिलीज डेट बदलने पर अपने विचार साझा किए। नुपुर ने कहा, “सेंसर सर्टिफिकेट में देरी के कारण हम अपनी फिल्म को पिछली रिलीज़ डेट पर रिलीज़ नहीं कर पाए। लेकिन सब कुछ ठीक है। हम 12 अप्रैल 2019 को रिलीज़ होने के लिए तैयार हैं।” आशुतोष सिंह रतन ने कहा, “सभी चुनौतियों को हराने के बाद आखिरकार हम 12 अप्रैल 2019 को अपनी फिल्म ब्लैकबोर्ड बनाम व्हाइटबोर्ड लेकर आ रहे हैं। यह हमारे लिए एक सुखद क्षण है।” और गिरीश तिवारी ने कहा, “फिल्म के लिए यू सर्टिफिकेट मिलने के बाद यह इंतजार के लायक है। हम 12 अप्रैल 2019 को सिनेमा स्क्रीन पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं।”

तरुण बिष्ट द्वारा निर्देशित और नूपुर श्रीवास्तव, गिरीश तिवारी और आशुतोष सिंह रतन ब्लैकबोर्ड बनाम व्हाइटबोर्ड सितारों में रघुबीर यादव, धर्मेंद्र सिंह, अलिस्मिता गोस्वामी, अशोक समर्थ, अखिलेन्द्र मिश्रा और पंकज झा मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म माइलस्टोन क्रिएशन्स और रतन श्री एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी है।

देखे विडियो:- 

Back to top button