110 साल बाद सावन में बना ये अद्भुत संयोग, इन राशि वालों की बदलने वाली हैं किस्मत…

सावन के पवित्र महीने की शुरुआत हो चुकी है. भगवान शिव का प्रिय श्रावण मास इस बार काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. सावन में 110 साल बाद एक अद्भुत संयोग बना है. सावन का महीना सोमवार से शुरू हुआ है. इस दिन चंद्रमा का श्रवण नक्षत्र था. चंद्रमा मकर राशि में शनि के साथ रहा, जिसे कंटक शनि कहते हैं. सावन में इस बार 5 सोमवार भी पड़ेंगे. आचार्य भूषण कौशल का कहते हैं कि यह अद्भुत संयोग कई राशि वालों की मनोकामनाएं पूरी करेगा.

मेष- सावन के इस पवित्र महीना आपकी राशि के लिए काफी शुभ रहेगा. प्रॉपर्टी, निवेश के मामले में लाभ हो सकता है. व्यवसाय में भी तरक्की मिल सकती है.

वृष- श्रावण मास की शुरुआत में शुक्र वृषभ राशि में ही हैं. ऐसे में आपको नौकरी और व्यापार में तरक्की मिल सकती है. रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं. आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहने वाली है.

मिथुन- नौकरी और व्यापार के मामने में कोई नुकसान होने की संभावना नहीं है. अविवाहित लोगों के लिए भी यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. पार्टनर के साथ रिश्ते में मिठास आएगी.

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए संतान के मामले में यह महीना काफी शुभ रहने वाला है. संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. लंबे समय से चला आ रहा कठोर परिश्रम इस महीने लाभ दे सकता है.

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए भी यह महीना काफी शुभ है. लोगों के साथ संबंध अच्छे होंगे. आपके प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ेगा. मजबूत रणनीतियां बनाने में सफल होंगे.

कन्या- स्वास्थ्य के मामले में यह महीना काफी शुभ रहने वाला है. धन का आगमन होगा. यह माह छात्रों के लिए विशेष लाभप्रद है. करियर के मामले में बड़ी सफलता मिल सकती है.

तुला- श्रावण मास व्यापार के नजरिए से आपकी राशि के लिए काफी शुभ है. अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी. धन संकट दूर होंगे. हालांकि आध्यात्म की तरफ रुख होने के कारण खर्चों में वृद्धि हो सकती है.

वृश्चिक- नई प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने का संयोग बनेगा. छात्रों के लिए बहुत भाग्यशाली समय है. कर्ज में दिए रुपये की भी प्राप्ति हो सकती है. निवेश में लाभ मिलेगा.

धनु- कला के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए श्रावण मास काफी शुभ रहेगा. धन और ऐश्वर्य में वृद्धि होगी. खर्चे कम होंगे और नई ऊर्जा के साथ अपने पेशे में कामयाबी हासिल करेंगे.

मकर- शनि स्वराशि मकर में ही विराजमान है, लेकिन सावन के महीने में शनि आपकी राशि को लाभ देने वाले हैं. घर में खुशहाली आएंगी. धन संकट दूर होंगे. परिवार में सभी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कुम्भ- व्यापार वृद्धि का सर्वोत्तम समय है. कारोबार में तेजी आएगी. पिछले काफी समय से व्यापार में आई मंदी को नए पंख लगेंगे. रुपये-पैसे के मामले में दिक्कतें दूर होंगी. माता-पिता का मानसिक तनाव दूर होगा.

मीन- मीन राशि वालों की मुश्किलें दूर होंगी. छात्रों के लिए भी यह समय काफी अच्छा रहेगा. दिमाग में चल रही रणनीतियां सफल होंगी.

Back to top button