11 साल की मासूम , पिता और बड़ी बहनों के साथ हुआ है कुछ ऐसा कि जानकर सहम जाएंगे आप

- in ज़रा-हटके

दोस्तों कुछ बच्चे ऐसे भी होते है जिन्हें इस खेल को खेलने के लिए बंद आँखों की जरूरत नही पडती है उन्हें तो खुली आँखों से भी सिर्फ अँधेरा ही नजर आता है. यहां आज हम आपको बताने जा रहे है झारखंड में रहने वाले परिवार के बारे में. जिसमे से परिवार के 4 सदस्यों में से 3 सदस्य इस खुबसूरत दुनिया को देख नही सकते है और परिवार की सबसे छोटी और चौथी सदस्य सोनिया परिवार वालो की देख रेख करती है.

11 साल की मासूम , पिता और बड़ी बहनों के साथ हुआ है कुछ ऐसा कि जानकर सहम जाएंगे आप सोनिया मात्र 11 साल की है उसके कंधे पर पुरे परिवार की जिम्मेदारी है सोनिया बचपन से ही अपनी 2 बड़ी अंधी बहनों और पिता की देखभाल कर रही है खाना बनाने से लेकर परिवार चलाने तक का काम मासूम सोनिया खुद करती है 11 साल की सोनिया पिछले 7 सालो से अपने पिता और बहन की देखभाल कर रही है. सोनिया बताती है कि वह सिर्फ 4 साल की थी जब उसकी माँ की मौत हो गयी. अब तो उसके पास उसकी माँ की केवल हल्की सी यादे ही बची है.

सोनिया को ये भी नही मालूम उसकी माँ की मौत कैसे हुई और न ही ये बात उसके पिता को मालूम है. अब तो सोनिया के पास ये सब सोचने का वक्त ही नही होता है. सोनिया सुबह अपने पिता और बहनों को मुहं हाथ धुलाने से लेकर खाना बनाना झाड़ू बर्तन काम खुद ही करती है. उसका पूरा समय कब कैसे बीत जाता है उसे पता ही नही चलता है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही