Home > धर्म > 101 साल बाद बन रहा हैं महासंयोग, होली के पहले शनिदेव खोलेंगे इन 6 राशियों के भाग्य

101 साल बाद बन रहा हैं महासंयोग, होली के पहले शनिदेव खोलेंगे इन 6 राशियों के भाग्य

दोस्तों हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का सबसे अधिक महत्त्व माना जाता हैं. ये ज्योतिष शास्त्र कहता हैं कि हर साल हमारे ग्रहों की स्थिति में कुछ ना कुछ बदलाव होते रहते हैं. जब इन ग्रहों की स्थितियां बदलती हैं तो इसका असर सीधा आपकी राशि पर पड़ता हैं. इस बार 2 मार्च को होली पड़ रही हैं. ऐसे में इस दिन पुरे 101 साल बाद ख़ास संयोग बन रहा हैं. दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस ख़ास महूर्त वाली होली आज से करीब 101 साल पहले आई थी.

होली का त्यौहार हिन्दू धर्म के सभी त्योहारों में सबसे ख़ास माना जाता हैं. इस दिन पूरा भारत देश रंगों में डूब जाता हैं. ये सबसे मस्ती भरा और खुशहाल दिन होता हैं. इस दिन को हिन्दू धर्म में काफी शुभ भी माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस दिन लक्ष्मी माँ सभी घरो में वास करती हैं. इसलिए ये दिन कई लोगो के लिए ख़ास बन जाता हैं. फाल्गुन माह में आने वाली होली के दिन होलिका दहन करने का रिवाज भी हैं. इसे होली के ठीक एक दिन पहले किया जाता हैं. इस साल 1 मार्च को होलिका दहन होना हैं. इस बार होलिका दहन के लिए शुभ महूर्त शाम 6 बजकर 26 मिनट से 8 बजकर 55 मिनट तक रहेगा.

विशेष ग्रहों की स्थिति के चलते इस बार की होली बहुत ख़ास होने वाली हैं. दरअसल इस होली के पहले ही शनिदेव 6 राशियों के भाग्य रोशन करने वाले हैं. होली के पहले शनिदेव इन राशियों में प्रवेश करेंगे और उनकी किस्मत बुलंद कर देंगे. तो चलिए जानते हैं कौन कौन सी हैं वे राशियाँ…

मेष राशि: इन लोगो के गृहस्थ जीवन में एक विशेष बदलाव आने वाला हैं. यदि आपके घर या परिवार में किसी भी तरह की समस्याएं चल रही हैं तो वो शनिदेव के आशीर्वाद से होली के पहले ख़त्म हो जाएगी.

कर्क राशि: इस राशि के लोगो के पुराने अटके काम इस बार होली के पहले पुरे होने की सम्भावना हैं. साथ ही इस राशि वालो को धन लाभ भी होगा.

सिंह राशि: इस राशि वालो को दाम्पत्य सुख मिलने की पूरी सम्भावना हैं. यदि आपका अपने प्रेमी या जीवनसाथी से कोई मनमुटाव हो गया हैं तो होली के पहले आप दोनों में सुलाह हो जाएगी.

तुला राशि: आपके लिए होली के पहले नई प्रापर्टी या कोई महँगी वास्तु खरीदने के योग बन रहे हैं. साथ ही तुला राशी वालो को कोर्ट कचहरी के अटके काम भी इस बार होली के पहले निपट जाएंगे या जल्दी आगे बढ़ जाएंगे.

धनु राशि: धनु राशि वालो को अपनी बुरी किस्मत से छुटकारा मिल जाएगा. अब तक आपको अपनी खराब किस्मत के चलते जो भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था अब वे सभी होली के पहले ख़त्म हो जाएगी. साथ ही होली के आने तक आपकी किस्मत चमक जाएगी.

मीन राशि: होली के पहले मीन राशि के लोगो को पढ़ाई, नौकरी और बिजनेस के क्षेत्र में लाभ होने वाला हैं. आपकी थोड़ी सी कोशिश से ही आपको नई नौकरी मिल जाएगी. साथ ही बिजनेस करने वालो को इसे बढ़ाने का और अपने प्रॉफिट को दुगुना करने का अवसर भी मिलेगा.

Loading...

Check Also

जानिए, देवोत्थानी एकादशी के पूजन की सही विधि...

जानिए, देवोत्थानी एकादशी के पूजन की सही विधि…

सोमवार दिनांक 19.11.18 को कार्तिक शुक्ल ग्यारस पर देवउठनी एकादशी यानि प्रबोधिनी एकादशी मनाई जाएगी। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com