100 से अधिक केमू बसें अंतिम बार अपने रूटों पर की गई संचालित

Loading...

आम चुनाव की तिथि नजदीक आते ही वाहनों के लिए यात्रियों की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं। रविवार की तरह सोमवार भी वाहनों के लिए यात्री एक से दूसरे स्टेशनों के चक्कर काटते नजर आए। इधर, शाम से केमू की बसों का अधिग्रहण भी शुरू हो गया। 100 से अधिक केमू बसें अंतिम बार अपने रूटों पर संचालित की गई।

 

पहाड़ी के कई रूटों से रोडवेज की बसें हटने के बाद लोगों ने केमू स्टेशन का रुख किया। यहां भी सीमित बसों के चलते खासी मशक्कत करनी पड़ी। सीमित केमू की बसों में सीटें खोजने के लिए जबरदस्त मारामारी देखने को मिली। केमू स्टेशन हल्द्वानी के प्रभारी गोपाल दुम्का ने बताया कि अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चम्पावत, नैनीताल, भीमताल आदि रूटों की 102 बसें आम चुनाव के लिए अधिग्रहित की गई हैं। ऐसे में सोमवार को ये सभी बसें अपने-अपने रूटों पर अंतिम बार सवारियां लेकर गई। इन बसों को डिमांड के अनुरूप जिला मुख्यालयों में खड़ा करना है। बताया कि चम्पावत जिले से 45, बागेश्वर से 20, अल्मोड़ा से 25 और पिथौरागढ़ से 12 बसों की डिमांड आई है। हल्द्वानी में लोकसभा चुनावी प्रक्रिया के लिए 150 बसों का अधिग्रहण मंगलवार 9 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। दुम्का ने बताया कि जिन बसों की चुनाव ड्यूटी नहीं लगाई गई है उनके फेरे बढ़ा दिए गए हैं।

नैनीताल और बरेली रूट पर कटौती

आम चुनाव में सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों को लाने ले जाने के लिए रोडवेज की बसों का अधिग्रहण जारी है। जिसके चलते सोमवार को हल्द्वानी डिपो ने नैनीताल, बरेली और जौरासी रूट पर चलने वाली बस सेवाओं में कटौती की। स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को हल्द्वानी-नैनीताल-दिल्ली और हल्द्वानी-बरेली रूट पर पांच ही बसों का संचालन किया गया। जबकि आम दिनों में इन रूटों पर नौ बसें संचालित की जाती है। इसके अलावा हल्द्वानी-जौरासी रूट की एकमात्र बस सेवा भी बाधित रही।

पोलिंग पार्टी के लिए 60 छोटे वाहन अधिग्रहित

एआरटीओ गुरदेव सिंह ने बताया कि मंगलवार को एमबीपीजी कॉलेज स्थित कंट्रोल रूम से पोलिंग पार्टियां रवाना होनी है। ऐसे में 60 छोटे वाहनों का अधिग्रहण किया गया है। इनमें 30 टेंपो ट्रेवलर और 30 टैक्सी-मैक्सी शामिल हैं।

स्कूली बसों का भी अधिग्रहण शुरू

पब्लिक स्कूल एसोसिएशन अध्यक्ष गोपाल बिष्ट ने बताया कि निर्वाचन कार्यालय की ओर से चुनाव के लिए प्राइवेट स्कूलों की बसों का अधिग्रहण शुरू कर दिया है। अधिकांश स्कूलों की पांच से छह बसों की चुनाव ड्यूटी लगाई गई है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com