ब्रांड विराट कोहली की कीमत है 600 करोड़ से भी ज्यादा

मौजूदा दौर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जिस फॉर्म में हैं, उनकी बराबरी कर पाना बेहद मुश्किल है। विराट एक के बाद एक रिकॉर्ड ध्वस्त करते जा रहे हैं और नित नए कीर्तिमान स्थापित किए जा रहे हैं। ऐसे में विराट कोहली अपने आप में एक ब्रांड बन गए हैं।

 ब्रांड विराट कोहली की कीमत है 600 करोड़ से भी ज्यादा

बड़ी खबर: चैंपियंस ट्रॉफी से पहले होगा महामुकाबला, भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें

फील्ड में गजब का प्रदर्शन कर दिखाने वाले कोहली की ब्रांड वैल्यू आज की तारीख में सातवें आसमान पर हैं। कोहली की ब्रांड वैल्यू की कीमत अंतरराष्ट्रीय संस्था ‘डफ एंड फेल्प्स’ ने आंकी है। इसके आंकलन के अनुसार कोहली ब्रांड वैल्यू किंग खान शाहरुख खान के बाद दूसरे नंबर पर है।

 डफ एंड फेल्प्स ने ब्रांड कोहली की कीमत करी 92 मिलियन डॉलर यानी करीब 617 करोड़ रुपए आंकी है। कोहली एक कंप्लीट मैच विनर हैं और इसी के चलते विराट दर्जनों कंपनियों के लिए विज्ञापन करते नजर आते हैं।

 28 वर्षीय विराट कोहली अब तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करते हैं। तीनों फॉर्मेट में कमान संभालने के बाद से ही विराट कोहली की ब्रांड बैल्यू में 20 से 25 फीसदी का इजाफा हुआ है। विराट देश विदेश की कई बड़ी कंपनियों का चेहरा है।

 इसके अलावा विराट कोहली ‘चिसल’ नाम की जिम चेन के भी मालिक हैं। साथ ही फैशन ब्रांड ‘रॉन्ग’ भी उन्हीं के नाम दर्ज है। इसके अलावा विराट अब एक और स्टार्ट-अप लेकर आ रहे हैं। इसके अलावा कोहली को स्पोर्ट्स कार्स को भी बेहद शौक है।

 

 
Back to top button