ये हैं बॉलीवुड के 10 सबसे चर्चित कपल जो अपने प्यार के लिए भिड़ गए पूरी दुनिया से

बॉलीवुड के इन सेलिब्रिटीज कपल ने न सिर्फ फिल्मी पर्दे पर बल्कि रीयल लाइफ में भी अपने प्यार को पाने के लिए पूरी दुनिया से टक्कर ले ली और आखिर में अपना प्यार हासिल करके दम लिया। शाहरुख-गौरी, आमिर-किरण, सैफ-करीना जैसी तमाम सेलिब्रिटीज ने प्यार में धर्म को न देखते हुए शादी की है।

यूं तो भारत में धर्म का अपना विशेष महत्व है लेकिन इन सेलिब्रिटीज कपल ने अपने प्यार के मामले में इसे कभी आड़े नहीं आने दिया। यही वजह रही की उन्हें जीवन में उसी इंसान का प्यार नसीब हुआ जिसे वे प्यार करते हैं। भारत में ऐसे कई कपल्स हैं जिसका एक पार्टनर हिंदू है तो दूसरा मुस्लिम है। 

तो चलिए जानते हैं ऐसे ही अन्य सेलिब्रिटी कपल के बारे में जिन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए ऐसी हिम्मत दिखाई…

1.इरफान खान-सुतापा सिकंदर 
उन दिनों इरफान NSD में थे जब उनकी मुलाकात उनके प्यार से हुई। ये थी सुतापा सिकंदर.. पहले दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई, बाद में जब बात शादी की आई तो रिलिजन बीच में आ गया। इसके बावजूद दोनों ने सारी परेशानी उठाते हुए शादी की, उस वक्त दोनों के पास जॉब नहीं थी। लेकिन अपनी मेहनत से आज वे सुखी शादीशुदा जीवन जी रहे हैं।

2. सुनील शेट्टी-माना शेट्टी
सुनील और माना कादरी एक पार्टी में मिले दोनों के बीच पहले क्रश और फिर प्यार हुआ। इन दोनों के लिए भी धर्म कोई मुद्दा नहीं था लेकिन मां-बाप को मनाना इतना आसान न था। इसमें पूरे 9 साल का लंबा वक्त लगा।

3.नसीरुद्दीन शाह-रतना पाठक
1975 में FTI से ग्रेजुएट होने के बाद नसीरुद्दीन शाह रतना को मिले। उन दिनों रतना कॉलेज में ही पढ़ रही थी। उन्होंने अपना पहला प्ले साथ किया था। उस वक्त नसीरुद्दीन की जिंदगी में टेंशन के अलावा और कुछ नहीं था। वे मेंटर ट्रॉमा झेल रहे थे। दरअसल, उसी समय नसीर का तलाक हुआ था। तब रतना ने उन्हें सपोर्ट किया था। उन्हें पता ही नहीं चला कि कब वे एक-दूसरे से प्यार करने लगे और फिर दोनों ने शादी कर ली।

4.संजय दत्त-मान्यता दत्त 
कम लोग ये बात जानते होंगे कि मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख हैं। जी हां… मान्यता धर्म से मुस्लिम है। अपने पिता की तरह ही संजय का दिल भी एक मुस्लिम लड़की पर आ ही गया। दोनों 2008 में शादी के बंधन में बंध गए।

5.सचिन पायलट-सारा पायलट
सचिन पायलाट के बारे में कौन नहीं जानता होगा। भारतीय राजनीति में उनका नाम हैं वे सांसद भी रह चुके हैं। सारा से उनकी मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी। सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी है। सारा के पिता को इस शांदी से कई आपत्ति थी। इस शादी और सचिन को दामाद के रूप में नहीं स्वीकारा, लेकिन दोनों ने हार नहीं मानी। अब्दुल्ला परिवार ने बाद में सचिन को अपना लिया।

6.अजित आगरकर और फातिमा घादली
क्रिकेटर अजित आगरकर ने फातिमा से चुपके-चपके शादी की। उनकी सीक्रेट वेडिंग की ये बात उनके फैंस को गले नहीं उतरी। लेकिन अजीत क्या कर सकते थे..? आज ये कपल अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश है।

7.नरगिस- सुनील दत्त
संजय दत्त के पिता सुनील दत्त ने भी फिल्म मदर इंडिया में मां बनी नरगिस को अपना दिल दिया था। मदर इंडिया में बेटे बने सुनील दत्त का नरगिस से यूं मोहब्बत होना अनोखा था। दरअसल, सुनील दत्त ने सेट पर हुई एक घटना के दौरान जान की बाजी लगाकर नरगिस को आग से बचाया था। इस वाकये के बाद दोनों के दिल मिल गए और दोनों ने शादी कर ली।

8.टीना डाबी और अथर आमिर उल शफी खान
आईएएस टॉपर टीना डाबी ने उसी लिस्ट में सेकंड रैंक हासिल करने वाले अथर को अपना जीवनसाथी चुना है। दोनों रिजल्ट के बाद मिले और पहली नजर में प्यार हो गया। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपने रिलेशनशिप की बात सार्वजनिक की थी। जिसके बाद उन्हें कभी-कभी कठोर टिप्पणियां सुनने को मिलती है लेकिन वे उसे नजरअंदाज करते हैं।

9.मनोज बाजपेयी- शबाना रजा 
मनोज ने मॉडल-एक्ट्रेस शबाना रजा से शादी की। शबाना रजा को नेहा के नाम से भी जानते हैं। 

10.पंकज उधास- फरीदा उधास 
पंकज उधास की लवस्टोरी कुछ ज्यादा ही दिलचस्प निकली। दरअसल, पंकज और फरीदा एक दूसरे को बेहद प्यार करते थे। दोनों शादी भी करना चाहते थे। जहां तक पंकज के परिवार की बात थी तो वे फरीदा को अपनाने को तैयार थे लेकिन फरीदा के परिवार ये कतई मंजूर न था। दोनों परिवार की रजामंदी से ही शादी करना चाहते थे। जब पंकज मशहूर हुए तो एक बार फिर शादी की बात शुरू की। फरीदा के पिता एक सख्स रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर थे लेकिन उनके प्यार के आगे उन्हें भी नर्म होना पड़ा।

 
Back to top button