10वीं बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी, एक बार फिर लड़कियों ने मारी बाजी

- in करियर

नई दिल्ली। तमिलनाडु में आज 10वीं बोर्ड यानि SSLC सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट के नतीजे आ चुके हैं। जारी नतीजों के तहत स्टूडेंट्स का ओवरऑल रिजल्ट 94.4 प्रतिशत रहा है, जोकि पिछले पांच सालों से ज्यादा अच्छे रहे हैं। पिछले साल 2016 में ओवरऑल रिजल्ट 93.6 प्रतिशत रहा था10वीं-बोर्ड-का-रिजल्ट-हुआ-जा

तमिलनाडु में 10वीं बोर्ड के परिणाम आते ही सभी स्टूडेंट्स में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी

परिणाम आते ही सभी स्टूडेंट्स में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी। हर साल की तरह इस साल भी अपनी प्रतिभा का कौशल बनाये रखते हुए लड़कियों ने एक बार फिर बाजी मार ली। उनका रिजल्ट 92.5 प्रतिशत रहा तो वहीं लड़कों का रिजल्ट 96.2 प्रतिशत रहा है।

यह भी पढ़े: जो भी कर रहे हैं छोड़िए, 51 साल की इस हॉट बेब से जीना सीखिए…

SSLC में इस बार कुल 9 लाख 82 हजार 97 स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे। तमिलनाडु के सभी जिलों की बात करें, तो विरुद्धनगर का पासिंग पर्सेंटेज सबसे ज्यादा 98.55 प्रतिशत रहा। इसके बाद कन्याकुमारी का नंबर है जहां 98.17 प्रतिशत और इसके बाद चेन्नै जिसका पासिंग पर्सेंटेज 93.86 रहा।

डिपार्टमेंट ने स्कूल और स्टूडेंट्स के बीच किसी भी कॉम्पटीशन को न रखते हुए इस साल 10वीं और 12वीं के लिए किसी भी टॉपर की घोषणा नहीं की है। लोगों ने डिपार्टमेंट के इस फैसले को स्वीकार किया और उसकी सराहना भी की है।

You may also like

स्नातकों के लिए अच्छी खबर, यहां हैं सरकारी नौकरी पाने के सुनहरे मौके

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, खड़गपुर में 06 पदों