1 सितंबर से सरकार माफ कर देगी सबका बकाया बिजली का बिल, जानें क्या हैं इस खबर की सच्चाई…

कुछ दिनों से  यूट्यूब  पर एक विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि सरकार 1 सितंबर से बिजली बिल माफी योजना 2020 ला रही है। इस वायरल वीडियो के मुताबिक इस योजना के तहत सितंबर से पूरे देश में सबका बिजली बिल माफ होगा। आपको बता दें इस खबर के झांसे में न आएं और अपना बिजली बिल समय पर जमा करें ताकि आपको कोई दिक्कत न हो।  PIB के Fact Check के मुताबिक यह दावा फर्जी है। केंद्र या किसी भी राज्य सरकार  द्वारा ऐसी किसी योजना की घोषणा नहीं की गई है।

PIB Fact Check का कहना है कि फर्जी वीडियो में किया जा रहा दावा बिल्कुल गलत है। सरकार ने ये साफ किया है की वो ऐसी कोई योजना नहीं लाने वाली हैप् पीआईबी ने लोगों को आगाह करते हुए इस तरह की झूठी खबरों से सावधान रहने को कहा है।

अगर आपको कोई सूचना लगे फर्जी तो करें शिकायत

 कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या URL वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है। बता दें पीआईबी फैक्ट चेक  केंद्र सरकार की पॉलिसी/स्कीम्स/विभाग/मंत्रालयों को लेकर गलत सूचना को फैलने से रोकने के लिए काम करता है। सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या झूठ, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है। 

Back to top button