1 जनवरी 2019 राशिफल : साल के पहले दिन ही इन 7 राशियों के सच होंगे सपने, बाकी भी जानें अपना हाल

Aries
आज के दिन चिंता की वजह से आपकी ख़ुशी बर्बाद हो सकती हैं। भविष्य में अच्छा परिणाम पाने के लिए खुद को प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलाएगा। घरेलू ज़िम्मेदारियों से किसी भी क़ीमत पर अपना पल्ला न झाड़ें। सम्भंल कर दोस्तों से बात करें, क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है। अगर आप ख़ुद को पेशेवर अन्दाज़ में दूसरे के सामने रखेंगे, तो करियर में बदलाव के नज़रिये से आपको लाभ मिल सकता है। आज के दिन सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है। आपको दिल के बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। आज के दिन आपकी बीती ज़िन्दगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है।1 जनवरी 2019 राशिफल : साल के पहले दिन ही इन 7 राशियों के सच होंगे सपने, बाकी भी जानें अपना हाल

Taurus
बहुत ज़्यादा चिंता करने से आपके भीतर की मानसिक शांति खत्म हो सकती है। इससे बचें, क्योंकि ज़रा-सी चिंता और मानसिक तनाव भी आपके शरीर पर असर डाल सकती हैं। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं, लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है।

Gemini
आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। बच्चों की तरफ से कोई दिल को ख़ुश करने वाली ख़बर आ सकती हैं। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादुई एहसास छा रहा है, इसकी खूबसूरती को महसूस करें। आप ऐसी योजनाओं को अमली जामा पहनाने की स्थिति में होंगे, जो कई लोगों को प्रभावित करेगी। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे- साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता हैं। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आज के दिन आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।

Cancer
क़िस्मत के भरोसे न बैठें और अपनी सेहत सुधारने के लिए ख़ुद मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। अब वक़्त आ गया है कि आप अपना वज़न क़ाबू में करें और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़र अन्दाज़ करना बेहतर होगा। आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की ज़रूरत है। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। अपने काम पर ध्यान एकाग्र करें। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं। आज के दिन आपको या आपके जीवनसाथी को चोट लग सकती हैं। एक-दूसरे का ख़याल रखें।

Leo
अपने जीवनसाथी के मामले में ग़ैर-ज़रूरी टांग अड़ाने से बचें। आज के दिन अपने काम-से-काम रखना बेहतर होगा। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस पर भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। अपने प्रिय की नाराजगी के बावजूद भी आप अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। बातचीत में कुशलता आज के दिन आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है।

Virgo
कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें और निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए आज अच्छा दिन है। इससे आपको मुनाफ़ा होगा। लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। अगर आप जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन आपके लिए काफ़ी निराशाजनक हो सकता है। आपका वैवाहिक जीवन एक कभी न समाप्त होने वाले प्यार के सुनहरे पलों के साथ सुंदर बदलाव लाएगा।

Libra
आपकी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता है। इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की ज़रूरत है। आज आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएगा। एक नजदीकी रिश्तेदार ख़ुद के लिए आपका ज़्यादा ध्यान चाहेगा, हालाँकि वह काफ़ी मददगार और ख़याल रखने वाला होगा। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतंत्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। यह दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है; कार्यक्षेत्र में हिम्मत न हारें। आज के दिन आपकी योजनाओं में बदलाव हो सकते हैं। आपका प्यार,आपका जीवनसाथी आपको कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा दे सकता है।

Scorpio
शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में जाए। यह न सिर्फ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपके मन से झिझक को भी मिटा देगा। आज के दिन आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है।

Sagittarius
शारीरिक व्यायाम और वज़न घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फ़ायदेमंद साबित होंगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय हैं। आपका जीवनसाथी इस कार्य में आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है। वरिष्ठ सहकर्मी और रिश्तेदार मदद का हाथ बढाएंगे। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ ख़ास देखने को मिल सकता है।

Capricorn
आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। अगर आपके मन में तनाव है तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें, इससे आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आज आप महसूस करेंगे कि जीवनसाथी के साथ की अहमियत कितनी है।

Aquarius
शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा समय है। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिया का उपयोग करना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। आज के दिन आपका जीवनसाथी आपकी कमज़ोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा।

Pisces
अचानक यात्रा करना थकावट भरा साबित होगा। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके बचत क्षति पहुंचाएगा। बच्चों के साथ विवाद मानसिक दबाव का कारण बन सकता है। ख़ुद को एक बिन्दु से ज़्यादा तनाव में न डालें, क्योंकि कुछ मसले तभी सही रहते हैं जब उनमें दखल न दिया जाए। ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृति के हैं। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगी। आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।

Back to top button