२४ जून २०१९ का राशिफल देखेँ…

मेष राशि- आज आपका मन आध्यात्म में अधिक लगा रहेगा । धार्मिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। किसी खास काम को लेकर कोई शानदार योजना बन सकती है साथ ही उस पर काम भी शुरू हो सकता है। परिवारवालों के साथ समय अधिक बीतेगा । पारिवारिक कामों को करने में आज अपनों का साथ मिलेगा । अगर आप घर बदलने की सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ है । नई सोसाइटी में आज ही शिफ्ट हो जायें । स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन बढ़िया है । सेहत आज ठीक रहेगी ।

वृष राशि- आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है । कारोबार में आज जिस भी काम की शुरूआत करेगें वो समय से पहले पूरा कर लेगें । इस राशि के अविवाहितों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है । अचानक विवाह के शुभ समाचार मिलने का योग बन रहा है । छात्रों के लिये आज का दिन सामान्य रहेगा । अगर आप इंटरव्यू के लिये जा रहे हैं तो , सभी स्टेप क्लीयर हो जायेंगे । सेहत को फिट रखने के लिये अंकुरित अनाज खायें स्वास्थ्य ठीक रहेगा । लवमेट धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिये जायेंगे ।

मिथुन राशि- आज का दिन अच्छा रहने वाला है । इस राशि के जो लोग बिजनेसमैन हैं आज नया काम स्टार्ट कर सकते हैं । आर्थिक लाभ में बढ़ोत्तरी होगी । उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा । आज खुद को बदली हुई भूमिका में महसूस करेंगे । आपका कोई मित्र कारोबार में साझेदारी के लिये हांथ बढ़ा सकता है ।आज आपके पास पर्सनॉल्टी से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए कई अवसर आयेंगे । इस राशि के जो छात्र मॉस कम्यूनिकेशन कर रहे हैं उनके लिये आज का दिन अच्छा है । सेहत आज फिट एण्ड फाइन रहेगी । शिवलिंग का जलाभिषेक करें, सारे कष्टों का निवारण होगा ।

कर्क राशि- आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। आज आपको बात-बात पर गुस्सा आ आयेगा । बेहतर होगा की आप व्यवहारिक होकर अपने चिड़चिड़े पन को दूर करने की कोशिश करें । आज आपको उन व्यक्तियों से दूर रहने की जरुरत है जो ओवर रियेक्ट करते हैं । इस राशि के विवाहितों कोआज भावनाओं से हटकर, परिवार की स्थिति के बारे में व्यवहारिक होकर सोचना पड़ेगा । जिसमें अपनों का सहयोग प्राप्त होगा । इस राशि के छात्र आज नया टाइम टेबल बनाकर तैयारी करें फायदा होगा ।आसपास के वातावरण की सफाई से विशेष लाभ होगा ।  मां दुर्गा  को लाल चुनरी अर्पित करें , सारे काम बनेंगे ।

सिंह राशि- आज का दिन अनुकूल रहने वाला है । कामकाज में आज मन लगेगा । कार्यक्षेत्र में परफॉरमेंस अच्छी होने से आपकी अलग पहचान बनेगी ।  महत्वपूर्ण लोगों के साथ बात करते समय सतर्क रहें,  कोई इम्पॉरटेंट बात सुनने को मिल सकती है । जो आपके लिये काफी फायदेमंद रहेगी । इस राशि के जो लोग वकील हैं आज उन्हें किसी लंबित केस में जीत हासिल होगी । विरोधी पक्ष आज आपको भ्रमित करने की पूरी कोशिश करेंगे । समझदारी से काम लेने पर सभी काम सरलतापूर्वक पूरा हो जायेगा । लवमेट आज लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, इस दौरान फोटोग्राफी करने से बचें ।

कन्या राशि- आज का दिन खुशियां लेकर आया है । आज आपका व्यक्तित्व प्रतिभाशाली रहेगा, जो आपके विरोधियों के सामने पहाड़ बनकर सामने खड़ा रहेगा । कारोबार में आ रही समस्याओं को सॉल्व करने के लिये सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा । इस राशि के छात्र को आज लक्ष्यों पर फोकस करने की जरूरत है । अगर आप पिछलें कुछ समय से बढ़े हुए वजन को लेकर परेशान हैं तो आज आपको इससे राहत मिलेगी । बाहर की चीजों को खाने से एवॉएड करें, फायदा आपको जरुर नजर आयेगा ।  शेयर में पैसा लगाने से पहले जानकार से बातचीत करें । ब्राह्मण को भोजन कराएं, मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी ।

तुला राशि- आज का दिन तनाव भरा रहने वाला है । इस राशि के बिजनेसमैन आज बिना सोचे-समझे बड़ा डीसीजन न लें । अगर आपके मन में कोई बड़ी योजना चल रही है, तो आज उसे कुछ समय के लिये रोक दें । आज आपको उम्मीद से कम प्रॉफिट होगा । आर्थिक स्थिति सामान्य हो सकती है। आज आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है । आज किसी धार्मिक स्थल के दर्शन से तनाव कम होगा, कॉन्फिडेंस लेवल हाई बनेगा। साथ ही परिस्थितियां भी अनुकूल बनेगी । सुबह तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं, स्वास्थ्य में सुधार होगा ।

वृश्चिक राशि– आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है । आज आपकी विदेश में रहने वालेकिसी बड़े बिजनेसमैन से फोन पर डील फिक्स हो सकती है । टाइम-टाइम पर मेल-बॉक्स चेक करते रहें क्योंकि किसी भी समय कोई जरूरी मैसेज आ सकता हैं जिससे आपकी तकदीर अचानक बदल जायेगी । इस राशि के जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं आज उन्हें जॉब के लिए कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है । आर्थिक पक्ष ठीक रहेगा । अगर आप कोई नया वाहन खरीदना चाह रहे हैं तो आज खरीद लें । स्वास्थ्य आज पहले अच्छा रहेगा । गाय को हरी घास खिलायें, स्थिति अनुकूल बनेगी

धनु राशि- आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है ।कारोबार में आप एक लय बनाकर काम करें , जिससे समय की बचत होगी । आज नियमित तरीके से अपने दायरे और ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश करें, सफलता जरुर हासिल होगी । बैंक से लोन लेने में आ रही दिक्कतें आज अचानक से सॉल्व हो जाएंगी । आज उधार के लेन-देन से बचें। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा । सेहत में उतार-चढ़ाव की सम्भावना बनी रहेगी । अगर किसी फ्रैंड से कई दिनों से मन-मुटाव बना हुआ है तो आज दोस्ती के लिये हांथ बढ़ा सकते हैं । शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं, मनोकामना पूरी होगी ।

मकर राशि- आज का दिन धन की वर्षा करने वाला है । ऑफिस में आज आपकी परफॉरमेंस सराहनीय रहेगी साथ बॉस की तरफ से आपको कोई गिफ्ट भी मिल सकता है । कार्यक्षेत्र की रूकावटों से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं । माता-पिता से उपयोगी सलाह मिल सकती है । इस राशि के छात्र आज एकाग्र मन से पढ़ाई करें, रिजल्ट पॉजीटिव मिलेगा । संतान की ओर से आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। जरुरतमंद की मदद करने से आपको आज छोटी-छोटी चीजें में बड़ा फायदा हो सकता है । बहते जल में नारियल प्रवाहित करें, रुका हुआ काम भी समय से पूरा हो जायेगा ।

कुंभ राशि- आज का दिन शानदार रहने वाला है । आज आपका मन कुछ नया करने के लिये करेगा । अगर आप व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हैं तो, सौन्दर्य प्रसाधन के क्षेत्र में निवेश करना आपके लिये फायदेमंद रहेगा । अनचाहे ख़यालों को दिमाग में न आने दें । शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी सोचने की शक्ति बढ़ेगी । जिससे कारोबार में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है । बदलते समय को देखते हुये सहकर्मियों के साथ कदमताल बैठा करना चलना आपके लिये महत्वपूर्ण रहेगा। इस राशि के जो लोग टेंट हाउस का करोबार कर रहे हैं आज उन्हें काफी धनलाभ होगा । मंदिर में फल दान करें, मानसिक शांति मिलेगी ।

मीन राशि- आज का दिन सामान्य रहने वाला है । आज आप सफलता के बेहद करीब रहेंगे । इतने करीब रहने के बावजूद भी आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट हो सकती है ।जो आपके लिये रुकावट उत्पन्न कर सकती हैं । टेंशन के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है । बेहतर होगा आज पार्ट्नर के साथ शहर के बाहर किसी अच्छी जगह घूमने के लिये जायें । स्वास्थ्य आज सामान्य रहेगा । स्वास्थ्य को और बेहतर बनाने के लिये  लिये नियमित एक्सरसाइज करना न भूलें । किताब को सही तरीके से संभाल कर रखें, पढ़ने में सहूलियत होगी । सुबह स्नान के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करें, सभी मनोकामनायें पूरी होगी ।

Back to top button