होशंगाबाद-इटारसी के बीच भीषण सड़क हादसे में हॉकी के 4 नेशनल खिलाड़ियों की हुई मौत

होशंगाबाद-इटारसी के बीच आज सुबह भीषण सड़क हादसे में हॉकी के 4 नेशनल खिलाड़ियों की मौत हो गई। हादसा NH-69 पर उस वक्त हुआ जब खिलाड़ियों की कार रैसलपुर के पास पेड़ से टकरा गई।टक्कर इतनी भीषण थी कि हॉकी खिलाड़ियों की कार के परखच्चे उड़ गए और कार के अंदर बैठे तीन खिलाड़ियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। स्थानीय लोगों को जैसे ही हादसे की सूचना मिली वो मौके पर दौड़े और घायलों को होशंगाबाद के अस्पताल में पहुंचाया। जहां एक और घायल खिलाड़ी ने दम तोड़ दिया। वहीं 3 अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है। ये सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में चल रहे ध्यानचंद नेशनल हॉकी ट्रॉफी में शामिल होने के लिए आ रहे थे। ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि ये सभी कोच अपने एक साथी का जन्मदिन मनाने के लिए इटारसी आए थे और आज सुबह जब मैच खेलने के लिए होशंगाबाद आ रहे थे। तब ये हादसा हो गया।

खिलाड़ियों की मौत से मुख्यमंत्री कमलनाथ भी आहत हैं। उन्होंने कहा कि, इस दर्दनाक हादसे में हमने प्रदेश के चार प्रतिभावान खिलाड़ियों को खो दिया है। संकट की इस घड़ी में पूरी सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। मृतक खिलाड़ियों के परिवारों को मुख्यमंंत्री स्वेच्छानुदान से दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके अलावा घायल खिलाड़ियों का बेहतर इलाज कराया जाएगा।

ऐसे हुआ हादसा

जिस स्विफ्ट कार में सभी खिलाड़ी बैठकर होशंगाबाद जा रहे थे। वो शान गिडियन चला रहा था। सुबह सभी स्टेशन पर इकठ्ठा हुए और यहीं से होशंगाबाद के लिए रवाना हुए। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक कार की रफ्तार काफी तेज थी। अचानक गड्ढा आया और सामने से आ रही जीप को बचाने के चक्कर में कार चला रहे शान ने हैंडब्रेक दबा किया। कार की रफ्तार ज्यादा होने की वजह से वो पलट गई और सीधे एक पेड़ से टकरा गई और 4 खिलाड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई।

इस हादसे में जान गंवाने वाले आदर्श का रविवार को जन्मदिन था। रात एक बजे घर के सामने शिव मंदिर में दोस्तों ने उसका बर्थ-डे केक काटा। सुबह मंदिर में मत्था टेकने के बाद वो होशंगाबाद के लिए निकला था। आदर्श का चचेरा भाई रवि भी नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए बाइक से होशंगाबाद जा रहा था। वो कार के पीछे ही चल रहा था। तभी ये हादसा हो गया। उसके सामने ही आदर्श ने दम तोड़ दिया। भाई की मौत का उसे ऐसा सदमा लगा कि वो मौके पर ही बेसुध हो गया।

मृतकों की पहचान शाहनवाज खान( इंदौर), आदर्श हरदुआ( इटारसी), आशीष लाल( जबलपुर) और अनिकेत के रूप में हुई है। ये सभी मध्य प्रदेश की हॉकी एकेडमी के खिलाड़ी थे और होशंगाबाद में चल रहे अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट में खेलने आए थे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्वीट करके मृतक खिलाड़ियों के परिवार के प्रति संवेदनाएं जताई हैं। उन्होंने घायलों का सही इलाज कराने और पीड़ित परिवार की हर संभव मदद के निर्देश दिए हैं। इस मामले में होशंगाबाद कलेक्टर ने पहले ही जांच के आदेश दे दिए हैं।

Back to top button