होना चाहते है धनवान, तो करें शिवपुराण में लिखे सिर्फ इस काम को….

शिवपुराण में एक ऐसा शास्त्र है, जिसमें भगवान शिव और सृष्टि निर्माण से जुड़ी अनेकों रहस्यमयी बातें बताई गयी हैं. इस पुराण में ऐसे कई उपाय बताये गए हैं जिन्हें करने पर धन-संबंधी समस्याएं तो दूर होती ही हैं साथ ही वर्तमान भी सुनहरा हो जाता है. सिर्फ इतना ही नहीं, इससे अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है और पिछले सारे पाप भी धुल जाते हैं.होना चाहते है धनवान, तो करें शिवपुराण में लिखे सिर्फ इस काम को….

अगर आप भी चाहते हैं कि भगवान शिव की कृपा आप पर बनी रहे और धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिले, तो हम आपको बताने जा रहे हैं एक महत्वपूर्ण उपाय. शिव पुराण में बताया गया है की इस उपाय को रात के समय करने पर ही पुण्य प्राप्त होता है.

रोजाना शिवलिंग के पास लगायें दिया :

पुराने समय में बहुत सारी परम्पराएं हुआ करती थी. कहा जाता था की मनुष्य अगर इन परम्पराओं का पालन करे तो उसे पुण्य की प्राप्ति होगी. इनका पालन ना करने पर कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप भी अपने कष्टों का निवारण चाहते हैं तो आपको रोज़ करना होगा एक आसान सा उपाय. शुभ फल की कामना रखने वाले लोगों को रोज़ाना शिवलिंग के सामने दिया जलाना चाहिए. दिया जलाने के पीछे एक कहानी है. आईये जानें..

दिया जलाने के पीछे कथा :

कहा जाता है की प्राचीन काल में गुणनिधि नामक एक व्यक्ति हुआ करता था. वह बहुत ही ग़रीब था. खाने के लिए रोज़ाना उसे दर-दर भटकना पड़ता था. एक दिन भोजन ढूंढते हुए वह भगवान शिव के मंदिर में जा पहुंचा. काफी रात होने के कारण उसने वही रुकने का मन बना लिया. रात की वजह से चारों तरफ काफी अंधेरा था. घने अंधेरे को दूर करने के लिए गुणनिधि ने अपनी कमीज़ फाड़ी और फिर उससे दिया जलाया. रात को भगवान शिव के सामने दिया जलाने के फलस्वरूप उसे अगले जन्म में देवताओं का कोषाध्यक्ष कुबेर देव का पद मिला.

इसलिए कहा जाता है कि अगर आप शाम या रात के वक़्त भगवान शिव के सामने दिया जलाएंगे, तो आपको धन-संपत्ति और ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी. यह दिया किसी भी शिवलिंग के सामने लगायें और जलाते वक़्त ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें.

इसके अलावा शास्त्रों में धन प्राप्ति के लिए एक और उपाय बताया गया है. इस उपाय में कहा गया है कि अगर आप रोज़ाना प्रातः शिवलिंग पर जल, दूध, चावल आदि पूजा की सामग्री चढ़ाएंगे तो आपको जल्द ही अच्छा फल प्राप्त होगा.

Back to top button