हॉकी सेमीफाइनल्स: फिर भारत और पाक सामना

मलेशिया के हाथों हारकर खिताबी दौड़ से बाहर हुई भारतीय टीम शनिवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल्स के क्लासीफिकेशन (5वें और 8वें स्थान तक के लिए) मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी तो उसका इरादा अपनी हार का गम कम करने का रहेगा।

भारत और पाक

टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करने के बाद भारतीय टीम जीत की पटरी से उतर चुकी है और उसे अपने पिछले दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है। हालांकि भारत इससे पहले टूर्नामेंट के ग्रुप मैच में पाकिस्तान को 7-1 से हरा चुका था। इससे पहले भारतीय टीम ने ग्रुप मैचों में स्कॉटलैंड को 4-1, कनाडा को 3-0 को भी मात दी थी।

भारतीय टीम ने इन जीतों में अपना बेहतरीन और आक्रामक खेल का प्रदर्शन दिखाया था। लेकिन पाकिस्तान को हराने के लिए उसे अपने प्रदर्शन का स्तर उठाना होगा। मलेशिया से हारने के बाद भी भारत पहले से ही इस वर्ष अपने देश में भुवनेश्वर में होने वाले हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल और अगले वर्ष होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुका है। लेकिन भारतीय टीम पाक के खिलाफ अपनी उन गलतियों को सुधारने उतरेगी जो उसने मलेशिया के खिलाफ की थीं।

जसप्रीत बुमराह ट्रैफिक पुलिस की इस हरकत पर आया गुस्सा, दिया खींच के एक भन्नाटेदार…

भारत के रमनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह काफी अच्छा खेल दिखा रहे हैं। अभी इन दोनों को मनदीप सिंह, तलविंदर सिंह और एसवी सुनील से सपोर्ट नहीं मिल रहा है। हालांकि टीम के मुख्य कोच ओल्टमैंस के दिमाग में हरमनप्रीत सिंह का पेनल्टी कॉर्नर पर किया गया निराशाजनक प्रदर्शन याद रहेगा। वहीं, पाकिस्तान को अर्जेंटीना की टीम ने गुरुवार को पहले क्वार्टर फाइनल में 3-1 से हराया था। हालांकि उसने मैच दर मैच अपने खेल में सुधार किया है। एक अन्य क्लासीफिकेशन मैच में कनाडा का सामना चीन से होगा। पांचवें व छठे स्थान के लिए प्ले ऑफ मैच रविवार को खेले जाएंगे।

Back to top button