हैदराबाद टेस्ट: बांग्लादेश की पहली पारी 388 रन पर ढेर, भारत से 299 रन अभी भी पीछे

भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच आज चौथा दिन है। बांग्लादेश की पहली पारी 388 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत के 687 रन के जवाब में बांग्लादेश 299 रन पहले ऑलआउट हो गया।

 299 रन पहले आउट हुई बांग्लादेश को भारत ने फॉलोआन नहीं दिया। बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मुश्फिकिर रहीम ने सर्वाधिक 127 रन और शाकिब उल हसन 87 रन की पारी खेली। जडेजा और अश्विन को दो-दो और ईशांत-शमी ने एक-एक खिलाड़ी को पवेलियन भेजा।
दिन के पहले ही ओवर में भारत को कायमाबी मिली और बांग्लादेश का सातवां विकेट गिर गया। भुवनेश्वर कुमार ने अर्द्धशतक जमाकर खेल रहे मेहदी हसन मिराज को क्लीन बोल्ड कर दिया।
टीम इंडिया को दिन की दूसरी कामयाबी उमेश यादव ने दिलाई। उन्होंने टी. इस्लाम को 10 रन के निजी स्कोर पर साहा के हाथों कैच आउट करवा दिया।
 इससे पहले भारत के 687 रनों के जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने तीसरे दिन 6 विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिए हैं।तीसरे दिन के तीसरे सेशन में मुश्फिकुर रहीम और मेहदी हसन ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। हालांकि दोनों ही बल्लेबाजों ने बहुत तेज बैटिंग तो नहीं की लेकिन उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को अपना विकेट लेने का कोई मौका नहीं दिया।
भारत के खिलाफ पहला मैच खेल रहे मेहदी हसन ने टीम इंडिया के खिलाफ अपनी पहली फिफ्टी भी जमा दी। विराट कोहली के सेना के सभी धुरंधर गेंदबाज इन दोनों ही बल्लेबाजों की 87 रन की साझेदारी को तोड़ने में नाकाम रहे।
टी सेशन के पहले लगे झटके
रविंद्र जडेजा ने शब्बीर रहमान (16) को एलबीडब्ल्यू आउट कर बांग्लादेश को छठा झटका दे दिया। इससे पहले शकिब उल हसन को अश्विन ने उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवाया। शाकिब ने 102 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्कों के साथ 82 रन बनाए।
तीसरे दिन बांग्लादेशी टीम की खराब शुरुआत
भारत के विशाल स्कोर के जवाब में बांग्लादेश ने तीसरे दिन सुबह पहली पारी में 41/1 से आगे खेलना शुरू किया। भारत को दिन के तीसरे ही अोवर में सफलता मिली जब बांग्लादेशी बल्लेबाजों का तालमेल गड़बड़ाया। भुवनेश्वर की गेंद को मोमिनुल ने स्क्वेयर लेग की तरफ खेला, दूसरे ‍रन के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच तालमेल गड़बड़ाया।
इसी बीच उमेश यादव ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर भुवी को सटीक थ्रो दिया जिन्होंने तमिम (25) को रन आउट किया। मेहमान अभी इस सदमे से उबरे भी नहीं थे कि यादव ने मोमिनुल (12) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। यह यादव का इस पारी में दूसरा विकेट है।
महमदुल्लाह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और एक छोर थामे रखा था। ईशांत की एक झन्नाटेदार गेंद को वे खेलने में चूके और गेंद उनके पिछले पैर की जांघ पर लगी, भारतीय खिलाडि़यों की अपील पर अंपायर विल्सन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करार दिया।
बांग्लादेश ने रिव्यू लिया लेकिन अंपायर का निर्णय सही साबित हुआ। इसके बाद शकीब और रहीम ने मेहमानों की पारी को संभाला। इसी दौरान शकीब ने अपना 21वां अर्द्धशतक पूरा किया।
Back to top button