हैदराबाद आ रही कतर एयरवेज की एक उड़ान में 11 महीने के एक मासुम की हुई मौत

दोहा से हैदराबाद आ रही कतर एयरवेज की एक उड़ान में बुधवार को 11 महीने के एक बच्चे की मौत हो गई. फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं लग सका है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्चे को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी.हैदराबाद आ रही कतर एयरवेज की एक उड़ान में 11 महीने के एक मासुम की हुई मौत

अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित किया 
बुधवार सुबह विमान के हैदाराबाद पहुंचते ही बच्चे को अलोपो मेडिकल सेंटल ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने बच्चे की जांच करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. बच्चे का नाम अरनव बताया जा रहा है.

पहले भी हो चुकी है बच्चो की मौत  
पहले भी बच्चों को उड़ान के दौरान कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी मुश्किलों के मामले सामने आए हैं. 01 अगस्त को हैदाराबाद हवाईअड्डे पर एक चार महीने के बच्चे की मौत हो गई थी. बच्चे को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी. यह बच्चा अपने माता पिता के साथ इंडिगो की उड़ान में यात्रा कर रहा था.

विमान के केबिन क्रू की लापरवाही से मुश्किल में पढ़ी यात्रियों की जान 
मुंबई से जयपुर जा रहे जेट एयरवेज विमान की गुरुवार (20 सितंबर) को इमरजेंसी लैडिंग करानी पड़ी थी. जानकारी के मुताबिक, जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W-697 की उस समय इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी, जब टेकऑफ के दौरान क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने का स्विच दबाना भूल गया, जिसकी वजह से 166 में से 30 यात्रियों की नाक और कान से खून बहने लगा. यात्रियों की शिकायत के बाद आनन-फानन में जेट एयरवेज की मुंबई-जयपुर उड़ान को टेकऑफ के बाद मुंबई वापस उतारना पड़ा. जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट में 166 यात्री सवार थे. फ्लाइट सुबह 5.30 बजे मुंबई से जयपुर के लिए रवाना हुई थी. उड़ान भरने के करीब एक घंटे बाद ही यात्रियों ने जब शिकायत की, तो इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इन यात्रियों का मुंबई एयरपोर्ट पर ही उपचार किया गया.

Back to top button