हैंडसम लुक के लिए आजमाएं ये पांच टिप्‍स

 शेविंग, स्‍क्रब और फेसवाश

सबसे पहले तो मर्दों को शेविंग रेग्‍युलरली करनी चाहिए अगर आपका इरादा कोई स्‍पेशन बीयर्ड लुक अपनाने की इच्‍छा ना हो। शेविंग के बाद फेस को स्‍क्रब और बेहतर फेसवाश से साफ करना ना भूलें इससे चेहरे पर एक इंस्‍टेंट ग्‍लो और स्‍मूथनेस आती है। हैंडसम लुक के लिए आजमाएं ये पांच टिप्‍स

टोनर और मॉश्चराइजर

फेस को क्‍लीन करने बाद अपने चेहरे की स्‍किन पर पीएच बैलेंस बनाए रखने के लिए किसी अच्छी कंपनी का टोनर भी जरूर यूज करें। टोनर को ऑटन में लेकर फेस पर लगायें और उसे ड्राइ होने दें। इसके बाद हल्‍का मॉश्चराइजर लगाएं। इस सीजन में पुरुषों के लिए टिंटेड मॉइश्चराइजर बेस्‍ट होता है। इससे चेहरा नैचुरल और ग्‍लोइंग लगता है। 

कॉम्पैक्ट पाउडर

मर्दो का चेहरा जल्‍दी ऑयली लगने लगता है इसलिए बाहर निकलने के पहले अच्‍छा स्‍किन शेड से मैच करता कॉम्‍पेक्‍ट लगाना ना भूलें। इससे चेहरा तेल से भरा और चिपचिपा नहीं लगेगा। 

कंसीलर

गर्मी में खासतौर पर आंखों के नीचे के काले घेरे आ जाते हैं। इससे आपका चेहरा डल और आप थके हुए लगने लगते हैं। इससे बचने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें। कंसीलर यूज करने के बाद हल्‍का फाउंडेशन भी लगायें। 

लिप बाम

अगर आप समझते हैं कि गर्मियों में होंठ नहीं फटते तो आप बिलकुल गलत हैं। होंठों की त्‍वचा काफी मुलायम होती है और बहुत जल्‍दी डीहाइड्रेट हो जाती है। इस लिए इस सीजन में होंठों को साफ्ट और शाइनी बनाये रखने के लिए लिप बाम भी जरूर लगाएं।

Back to top button