हुंडई क्रेटा की मार्केट पर कब्जा जमाने बहुत जल्द आ रही ये नई कार, पढ़े डिटेल्स

सिट्रोएन (Citroen) बहुत तेजी से भारतीय बाजार में अपना पांव जमा रही है। कंपनी बहुत जल्द Citroen C3 को 7-सीटर वैरिएंट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस नई Citroen C3 बेस्ड कॉम्पैक्ट SUV का पावरट्रेन C3 हैचबैक एक 1.2L टर्बो पेट्रोल यूनिट के जैसा ही होगा। C5 एयरक्रॉस के बाद Citroen की ये दूसरी बड़ी कार होगी। भारतीय बाजार में कुछ दिन पहले ही C3 हैचबैक कार का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च किया गया था। Citroen की पहली EV eC3 टाटा टियागो को कड़ी टक्कर देती है। Citroen अब Creta, Seltos, Grand Vitara, Hyryder और Astor को टक्कर देने वाली एक कॉम्पैक्ट SUV लाने पर विचार कर रही है, जिसको भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान हाल ही में स्पॉट किया गया है।

Citroen की C3-बेस्ड कॉम्पैक्ट SUV को C3 प्लस या C4 के बजाय C3 एयरक्रॉस कहा जा सकता है। यह अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी C3 हैचबैक से पहले के अनुमान से कहीं ज्यादा अलग है। नए स्पाई शॉट्स में एक नया डैशबोर्ड लेआउट और फीचर्स का एक नया सेट मिलता है। इसमें संभवतः 7-सीटर और 5-सीटर के ऑप्शन भी मिलेंगे। 

स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि Citroen C3 कॉम्पैक्ट SUV की लंबाई लगभग 4.2 से 4.3m होने की संभावना है। इस अपकमिंग Citroen के एक्सटीरियर को देखकर लगता है कि यह काफी बेहतरीन कार होगी। इस कार को इस बार बिहार के भोजपुर में स्पॉट किया गया है। यह मौजूदा C3 हैचबैक कार से काफी अलग है। नए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि C3 हैचबैक के इंटीरियर में काफी बदलाव हुआ है। इसमें अब स्टीयरिंग व्हील और अन्य स्विचगियर देखने को मिलते हैं। इसके डैशबोर्ड का डिजाइन काफी अलग है। इसमें एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। 

Back to top button