हिसार एयरपोर्ट से 24 अगस्त को विमानों की उड़ानें हो जाएंगी शुरू…

यहां के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। हिसार एयरपोर्ट से 24 अगस्त को विमानों की उड़ानें शुरू हो जाएंगी। पहले चरण में स्पाइस जेट कंपनी सात सीटर विमान हिसार एयरपोर्ट से उड़ाएगी। इसके बाद टिकटों के लिए ऑनलाइन बुकिंग सेंटर खोला जाएगा। टिकटों की बिक्री शुरू होने के बाद यहां से 15 से 20 दिनों में 18 सीटर विमान उडऩे शुरू हो जाएंगे।

पहले 15 दिन सात सीटर विमान उड़ेंगे, इसके बाद 18 सीटर विमान उपलब्ध होंगे

मुख्यमंत्री मनोहर लाल हवाई सेवा का उदघाटन करेंगे। उनके साथ सिविल एविएशन मंत्री राव नरबीर सिंह भी होंगे। सरकार की योजना दिल्ली सहित चंडीगढ़ देहरादून, जम्मू और जयपुर के लिए यहां से हवाई सेवा शुरू करने की है। हिसार एयरपोर्ट से विमान उड़ाने की एयरपोर्ट अथोरिटी ऑफ इंडिया से सभी तरह की क्लीयरेंस मिल चुकी है। इससे पहले 17 अगस्त से वमान उड़ाने की योजना थी, मगर तकनीकी कारणों के कारण इसे टाल दिया गया।

चंडीगढ़, देहरादून, जम्मू और जयपुर के लिए शुरू हो सकती हैसेवा, स्पाइस जेट ने विमान लीज पर लिए

स्पाइस जेट ने हरियाणा सरकार की मदद से 18 सीट वालेदो विमान कानपुर की एक कंपनी से लीज पर लिए हैं। पहले चरण में जयपुर, देहरादून, चंडीगढ़ और जम्मू के लिए हवाई सेवा शुरू होगी। दिल्ली के लिए उड़ान शुरू होने में दिक्कत हो सकती है। दिल्ली आइजीआइ एयरपोर्ट पर ट्रैफिक अधिक है, जिस कारण सरकार को वहां विमान लैंङ्क्षडग की परमिशन लेने में दिक्कत हो सकती है।

सरकार इन तीन चरणों में बनाएगी इंटरनेशनल एयरपोर्ट

सरकार तीन चरणों में हिसार एयरपोर्ट को अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में विकसित करेगी। प्रथम चरण में रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत घरेलू हवाई अड्डा, द्वितीय चरण में छोटे स्तर पर एमआरओ, फिक्ड बेस ऑपरेशन्स एवं प्रतिरक्षा विनिर्माण एवं प्रतिरक्षा एमआरओ और तृतीय चरण में एरोस्पेस विनिर्माण, विमानन प्रशिक्षण केन्द्र और विमानन विश्वविद्यालय, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और एरोट्रोपोलिस-वाणिज्यिक एवं आवासीय पर कार्य किया जाएगा।

स्पाइस जेट को यह मिलेगी सुविधा

– नाइट लैंडिग की सुविधा

– फ्री पार्किंग

– अग्निशमन यंत्र

– ईंधन भरने की सुविधा

– चेक इन काउंटर व डिस्प्ले बोर्ड

– एंबुलेंस

————–

” हिसार से शीघ्र ही विमान उडऩे जा रहे हैं। यह हिसारवासियों के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा का 24 को विश्राम भी है। उम्मीद है वह हिसार में एयरपोर्ट पर उपस्थित होंगे।

Back to top button