आज भारत में लॉन्च हो रही ये दमदार एसयूवी, ये होगी कीमत

जापान की ऑटोमेकर Toyota की सहयोगी कंपनी Lexus भारत में शुक्रवार को हाईब्रिड इंजन के साथ नई एसयूवी कार लॉन्च करने जा रही है। इस कार का नाम Lexus NX 300h होगा। फिलहाल कंपनी भारत में ES, RX और LX तीन मॉडल्स की बिक्री कर रही है।
आज भारत में लॉन्च हो रही ये दमदार एसयूवी, ये होगी कीमतकंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले से ही इस कार की बिक्री कर रही है। यह लेक्सस की सबसे छोटी एसयूवी कार है, साथ ही भारत में यह कंपनी की सबसे सस्ती कार होगी। 
सितंबर महीने में ही लेक्सस ने घोषणा की थी कि यह अपनी मूल कंपनी टोयोटा से अलग होकर स्वतंत्र संस्था बनने जा रही है। अब इस कंपनी को Lexus India के नाम से जाना जाएगा। नई कार के फीचर्स इस प्रकार होंगे। 

ऐसे होंगे फीचर्स

कार में कंपनी का सिग्नेचर ग्रिल दिया होगा जिसपर Lexus का लोगो बना होगा। इसमें एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिया होगा। फ्रंट बंपर पर एलईडी फॉगलैंप लगे होंगे और इसे L-शेप वाली प्लास्टिक शेप दी गई है। कार के केबिन में हाई क्वालिटी लेदर का इस्तेमाल किया गया है और इसमें 10.3 इंच के इंफोटोनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है।

इस कार को दो वैरिएंट-Luxury और F-Sport में लॉन्च किया जाएगा। इंजन की बात करें तो यह एक हाईब्रिड कार होगी जिसमें 2.5 लीटर का चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी जो 194 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगी।  इस कार का सीधा मुकाबला मर्सिडीज GLA और ऑडी Q3 जैसी कारों से रहेगा। इस कार की कीमत 75 लाख रुपए से 78 लाख रुपए तक हो सकती है।

 
Back to top button