हरियाणा सरकार को बड़ी राहत, अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी राम रहीम की पेशी

साध्वी यौनशोषण मामले में जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 11 जनवरी को अदालत में पेश करने के लिए नहीं लाया जाएगा। गुरमीत की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी। हरियाणा सरकार द्वारा लगाई गई याचिका पर पंचकूला विशेष सीबीआइ कोर्ट ने यह निर्देश दिया।हरियाणा सरकार को बड़ी राहत, अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी राम रहीम की पेशी

बता दें, दो साध्वियों से दुष्‍कर्म के मामले में 20 साल कैद की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम पर एक और मामले में अदालत का फैसला अाने वाला है। गुरमीत पर 16 वर्ष पूर्व हुई पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में 11 जनवरी को बड़ा फैसला सुनाया जाने की संभावना है। मामले में गत सप्ताह सुनवाई पूरी हुई थी। साध्वी दुष्‍कर्म मामले में सजा सुनाने वाले जज जगदीप सिंह ही छत्रपति हत्‍याकांड में फैसला सुनाएंगे।

राम रहीम की वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये पेशी किए जाने के निर्देश से हरियाणा सरकार ने राहत की सांस ली है। दरअसल, साध्वी यौनशोषण मामले में राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला व हरियाणा के अन्य इलाकों में व्यापक हिंसा हुई थी। इससे हरियाणा सरकार कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित थी।

Back to top button