अब दिवाली पर हरियाणा में यात्रियों के लिए बढ़ेंगे रोडवेज की बसों के चक्कर

हरयिाणा रोडवेज ने दीपावली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय किया है। कई मार्गों पर टाइमिंग भी बढ़ाई गई है। साथ ही 150 नई बसों को सड़कों पर उतारा गया है।अब दिवाली पर हरियाणा में यात्रियों के लिए बढ़ेंगे रोडवेज की बसों के चक्कर

परिवहन विभाग के बेड़े में फिलहाल 4200 बसें हैं। इनमें से हर दिन करीब पांच सौ बसें मरम्मत और अन्य अड़चनों के कारण वर्कशॉप में खड़ी रहती हैं। दीपावली पर सभी बसों को सड़कों पर उतारा गया है। इसके साथ ही स्‍टाफ की छुट्टियां रद कर दी गई हैं।

स्टाफ की छुट्टियां रद, कई मार्गों पर बसों की टाइमिंग बढ़ाई,  50 नई बसें सड़कों पर उतारीं

स्टाफ की कमी से निपटने के लिए सभी जिलों में रोडवेज महाप्रबंधकों को निर्देश दिया गया है कि आपात परिस्थितियों को छोड़कर कर्मचारियों को छुट्टी नहीं दी जाए। परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पवार ने कहा कि त्योहारी सीजन में यात्रियों को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। सभी डिपुओं को निर्देश दिए गए हैं कि बसों के फेरे बढ़ाए जाएं ताकि लोगों को आसानी से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा सके।

आंदोलन की रणनीति बनाने में जुटे रोडवेज कर्मचारी

दूसरी ओर, नई परमिट पॉलिसी का विरोध कर रहीं रोडवेज कर्मचारी यूनियनें मांगों को लेकर फिर से लामबंद होने लगी हैं। आठों यूनियनों के प्रतिनिधि 25 अक्टूबर को प्रदेशभर में प्रस्तावित दो घंटे के विरोध प्रदर्शन की तैयारी में जुट गए हैं।

यह भी पढ़ें: शेयर बाज़ार महूर्त: दिवाली के दिन सिर्फ 1 घंटे के लीये खुलेगा शेयर बाजार, जानें समय

पूर्व में हुए समझौतों को लागू न किया जाना अधिकारियों की हठधर्मिता का सबूत है। जब रेलवे कर्मचारियों को 73 दिन के वेतन के समान बोनस दिया जा सकता है तो रोडवेज कर्मचारियों को क्यों नहीं। उनका दो साल का बोनस बकाया पड़ा है। अगर सरकार नहीं चेती तो 6 नवंबर को भिवानी में होने वाली आठों यूनियनों की बैठक में आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

 
Back to top button