हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला पर ईडी ने की ये बड़ी कार्रवाई , पढे पूरी खबर

जेबीटी भर्ती मामले में दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रवर्तन निेदेशालय (ED) ने चौटाला के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए उनके सिरसा के तेजाखेड़ा में स्थित फार्म हाउस पर छापेमारी की है। ईडी यहां ओमप्रकाश चौटाला की संपत्तियों को अटैच करने पहुंची है। इस मौके पर कड़ी सुरक्षा की गई है।

तेजाखेड़ा फार्म हाउस के अंदर और बाहर कड़ी सुरक्षा की गई है। मौके पर काफी संख्‍या में CRPF के जवान तैनात हैं। तेजा खेड़ा फार्म हाउस पर ईडी की टीम अचानक पहुंची। उनके साथ सीआरपीएफ के वाहन भी थे। टीम ने तेजा खेड़ा फार्म हाउस स्थित ओम प्रकाश चौटाला की संपत्ति को अटैच करने संबंधी नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है। दिल्ली और चंडीगढ़ से आई ईडी की टीमों ने अभी भी फार्म हाउस पर ही डेरा डाला हुआ है।

आज ईडी की दिल्‍ली और चंडीगढ की टीमें अचानक ओमप्रकाश चौटाला के तेजाखेड़ा फार्म हाउस पर पहुंची। इन टीमों का नेतृत्‍व नरेश कुमार कर रहे हैं। ईडी की ओर से लगाए गए नोटिस बोर्ड में कहा गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के नाम जमीन व अन्य संपत्ति को अटैच किया जा रहा है। बता दें कि तेजा खेड़ा फार्म हाउस का एक हिस्सा पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के नाम है।

बता दें कि ओमप्रकाश चौटाला पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला लंबित है और इसी को लेकर ED ने अपना शिकंजा कसा है। ईडी ने इससे पहले भी अर्थशोधन निवारण अधिनियम-2002 (पीएमएलए) के तहत ओमप्रकाश चौटाला व उनके दोनों बेटों अजय चौटाला और अभय चौटाला की संपत्ति अटैच की थी। जानकारी के अनुसार ईडी ने इससे पहले ओमप्रकाश चौटाला की पत्‍नी स्नेहलता के नाम गांव लंबी (डबवाली) में खसरा नं. 78/8  के तहत आने वाली चार कनाल जमीन और अभय चौटाला की पत्‍नी कांता चौटाला के नाम गांव शेरगढ़ में खसरा नं. 6/20/1/2, 20/2, 21-17/1, 9/2/1/2, 10/1/1 में से 13 कनाल 10 मरला जमीन को अटैच किया था। 

ईडी ने इन संपत्तियों की जानकारी मांगी थी

1. सिरसा जिले के डबवाली में चौटाला मार्ग पर 14 कनाल जमीन पर आबकारी एवं कराधान विभाग का कार्यालय चल रहा है। ईडी ने पंजीकरण संख्या का जिक्र करते हुए रिपोर्ट तलब की थी। ईडी ने पंजीकरण के आधार पर इस भवन की कीमत 10 लाख 36 हजार 050 रुपये दर्शायी है।

2. सिरसा में सूरज सिनेमा के सामने डबवाली रोड पर शिवाजी कॉलोनी में 590 स्क्वेयर यार्ड का व्यावसायिक भवन है। वर्ष 2004 में जिसकी कीमत 5.41 लाख रुपये थी।

3. डबवाली में चौटाला मार्ग पर स्थित बिल्डिंग में कर्ण ऑटो मोबाइल के नाम से बाइक एजेंसी चल रही है।

4. गांव शेरगढ़ में 6 कनाल 4 मरला जमीन है।

5. डबवाली में चौटाला मार्ग पर बिल्डिंग में डीपीएआरडी बैंक लिमिटेड की शाखा चल रही है।

6.इसके साथ ही गांव चौटाला में जमीन का विवरण भी मांगा गया था।

7. गांव अबूबशहर स्थित अबूब फार्म हाऊस से संबंधित रिकॉर्ड मांगा गया था।

8. गांव तेजाखेड़ा स्थित हाउस नं. 103/2 भी चौटाला परिवार का है। बताया जाता है कि आज इसी पर कार्रवाई की गई है।

9. नई मंडी डबवाली में स्थित 750 यार्ड एरिया का विवरण मांगा गया।

10. गांव तेजाखेड़ा में चार कनाल जमीन सहित गांव शेरगढ़ में 8 कनाल 13.15 मरला कृषि योग्य भूमि की जानकारी मांगी गई थी।

Back to top button