हरियाणा की राजनीति में दुष्यंत चौटाला आज करेंगे नई पार्टी का एलान

पांडू-पिंडारा की धरती पर रविवार को ताऊ देवीलाल के परिवार से एक और पार्टी का उदय होने जा रहा है। चौटाला परिवार की रार इस नई पार्टी के बनने के साथ ही सीएम की कुर्सी की जंग में बदल जाएगी। इस रैली से इनेलो से निष्कासित सांसद दुष्यंत और इनेसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय जींद रैली से अपने चाचा अभय चौटाला को ताकत दिखाने जा रहे हैं। 

साथ ही दुष्यंत चौटाला खुद को भावी मुख्यमंत्री के तौर पर प्रस्तुत करेंगे। रैली में जुटने वाली भीड़ दुष्यंत के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेगी। रैली को सफल बनाने के लिए दुष्यंत-दिग्विजय और उनकी टीम ने पूरा जोर लगा दिया है। रैली में कोई बड़ा नेता नहीं शामिल होगा। दुष्यंत के पिता अजय चौटाला के शामिल होने पर भी संशय बना हुआ है। 

ग्रीन की जगह रहेगा रेड कारपेट 
रैली के लिए करीब 50 एकड़ का मैदान तैयार किया गया है। इस बार ग्रीन कारपेट की बजाय रेड कारपेट बिछाया जा रहा है। हालांकि, आयोजक बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं, लेकिन लोगों के बैठने के लिए करीब 16 एकड़ जमीन तैयार की गई है। रैली में आने वाले समर्थकों के लिए कुर्सियों की व्यवस्था नहीं है, सभी को जमीन पर बैठना होगा। 

जारी किया जाएगा नया झंडा

रैली में दुष्यंत नई पार्टी का एलान तो करेंगे ही नया झंडा और नया सियासी निशान भी जारी किया जाएगा। दुष्यंत और दिग्विजय के लिए रैली चुनौतीपूर्ण होगी। रैली उनके पिता अजय चौटाला के बिना आयोजित की जा रही है। उधर, रैली में भारी युवा शक्ति को जुटाने का टारगेट रखा गया था। इसके तहत हर विधानसभा क्षेत्र से दुष्यंत और दिग्विजय ने अन्य समर्थकों के साथ-साथ युवाओं को ज्यादा एकत्रित करने के लिए जोर दिया है। 

दुष्यंत ही होंगे मुख्य चेहरा     
रैली को लेकर किसी भी बड़े नेता को नहीं बुलाया गया है। पूरा फोकस दुष्यंत चौटाला पर ही रहेगा। पहले सूचनाएं थी कि रैली में दूसरे प्रदेश से कोई बड़ा नेता भाग ले सकता है लेकिन अब आयोजकों ने इससे इनकार कर दिया है। हरियाणा की जनता के सामने केवल दुष्यंत को ही बड़ा चेहरा बनाकर दिखाया जाएगा। 

कई राजनेता आ सकते हैं मंच पर
रैली में अजय चौटाला के आने पर संशय है, लेकिन प्रदेश के कई नेता शामिल हो सकते हैं। नई पार्टी के संगठन को रूप देने के लिए इस प्रकार की तैयारी है कि भारी संख्या में जन प्रतिनिधि पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं। इसके लिए पंच से लेकर विधायक तक के जनप्रतिनिधियों को तैयार किया गया है।

Back to top button